Sameer Verma in French Open-2022: भारत के समीर वर्मा ने फ्रेंच ओपन सुपर 750 बैडमिंटन टूर्नामेंट (French Open Badminton) में यादगार जीत दर्ज की. उन्होंने टोक्यो ओलंपिक के मेडलिस्ट को हरा दिया. वहीं, भारत के किदाम्बी श्रीकांत ने हमवतन लक्ष्य सेन को हराकर इस टूर्नामेंट के दूसरे राउंड में जगह बना ली. भारत के एचएस प्रणय ने भी शानदार जीत दर्ज करते हुए अगले दौर में प्रवेश किया. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

समीर वर्मा की यादगार जीत


समीर वर्मा ने इंडोनेशिया के एंथोनी सिनिसुका गिंटिंग पर अप्रत्याशित जीत दर्ज करते हुए दूसरे राउंड में जगह बनाई. गैर वरीयता प्राप्त वर्मा ने छठे वरीय एंथोनी को एक घंटे 17 मिनट तक चले कड़े मुकाबले में 21-15, 21-23, 22-20 से मात दी. उन्होंने मार्च में स्विस ओपन में इसी प्रतिद्वंद्वी से मिली हार का बदला भी चुकता कर लिया. अब दोनों का एक दूसरे के खिलाफ रिकॉर्ड 2-2 का है. एंथनी ने टोक्यो ओलंपिक में ब्रॉन्ज मेडल जीता था. वर्मा का सामना अब थाईलैंड के कुंलावुत विदितसर्न से होगा.


श्रीकांत भी दूसरे राउंड में


वर्ल्ड चैंपियनशिप-2021 के सिल्वर मेडलिस्ट श्रीकांत ने देश के युवा स्टार लक्ष्य सेन को हराने में 46 मिनट का समय लिया. उन्होंने लगातार गेम में 21-18, 21-18 से जीत दर्ज की. श्रीकांत का सामना अब डेनमार्क के रास्मस गेमके और आयरलैंड के एन एंगुयेन के बीच होने वाले मैच के विजेता से होगा.


प्रणय जीते, डबल्स में हारी भारतीय जोड़ी


एचएस प्रणय ने भी दूसरे राउंड में जगह बना ली. उन्होंने पहले राउंड के अपने मैच में मलेशिया के लीयू डारेन को हराया. प्रणय ने निचली रैंकिंग वाले प्रतिद्वंद्वी को 21-16, 16-21, 21-16 से मात दी. अब उनका सामना चीन के लू गुआंग जू से होगा. वहीं, पुरुष डबल्स में एमआर अर्जुन और ध्रुव कपिला की जोड़ी पांचवीं वरीयता प्राप्त इंडोनेशिया के फजर अल्फियान और मुहम्मद रियान अरडियंट से 15-21, 16-21 से हार गई.


ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर