Indian hockey Team PR Sreejesh Paris Olympics 2024: पेरिस ओलंपिक 2024 में भारतीय हॉकी टीम ने ब्रॉन्ज मेडल मैच में जीतकर कमाल कर दिया. टीम इंडिया ने स्पेन को 2-1 से हरा दिया. इस जीत के बाद पूरे देश में जश्न का माहौल है. भारत को ओलंपिक इतिहास में हॉकी टीम ने 13वीं बार मेडल दिलाया है. भारत की जीत के हीरो कप्तान हरमनप्रीत सिंह और गोलकीपर पीआर श्रीजेश रहे. ब्रॉन्ज हासिल करने के बाद खिलाड़ियों ने जमकर जश्न मनाया है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

श्रीजेश ने आखिरी मिनट में दिखाया जलवा


श्रीजेश ने अपने करियर का आखिरी मैच खेल लिया है. उन्होंने इंटरनेशनल हॉकी से संन्यास ले लिया है. श्रीजेश ने मैच के आखिरी मिनट में स्पेन के दो पेनल्टी कॉर्नर को बर्बाद कर दिया. उन्होंने गोल नहीं होने दिया और टीम इंडिया को जीत दिला दी. मैच समाप्त होने के बाद उनके साथी खिलाड़ियों ने खास अंदाज में उन्हें बधाई दी. श्रीजेश गोलपोस्ट के ऊपर चढ़ गए. उनका फोटो वायरल हो गया.


ये भी पढ़ें: हरमनप्रीत का गोली की रफ्तार वाला शॉट...श्रीजेश की दिलेरी और भारत जीत गया मेडल, 52 साल का इंतजार खत्म


खिलाड़ियों ने जमकर किया डांस


ब्रॉन्ज मेडल जीतने के बाद भारतीय खिलाड़ियों ने ड्रेसिंग रूम में जमकर डांस किया. इसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. श्रीजेश के डांस को लोग काफी पसंद कर रहे हैं. उन्होंने अपना स्पेशल डांस सबको दिखाया है.


 



 


ये भी पढ़ें: ​हॉकी में ब्रॉन्ज आ गया...भारत ने स्पेन को हराकर मचाया तहलका, देश को पेरिस में मिला चौथा मेडल


खत्म हुआ 52 साल का इंतजार


भारतीय हॉकी टीम ने लगातार दूसरी बार ओलंपिक गेम्स में ब्रॉन्ज मेडल अपने नाम किया है. 1972 के बाद पहली बार हुआ है जब देश को लगातार दो ओलंपिक खेलों में हॉकी से मेडल मिले हैं. 1968 मैक्सिको ओलंपिक में देश ने ब्रॉन्ज जीता था. उसके बाद 1972 म्यूनिख ओलंपिक में भी टीम ने ब्रॉन्ज अपने नाम किया था. भारतीय हॉकी टीम ने ओलंपिक में 13वां मेडल जीता है. वह सबसे ज्यादा मेडल जीतने वाली टीम है.