जयपुर: पेशेवर मुक्केबाजी करियर में सभी मुकाबले जीतने वाले भारतीय मुक्केबाज विजेंदर सिंह ने घाना के अर्नेस्ट अमुजु के खिलाफ 23 दिसंबर को होने वाले मुकाबले से पहले 22 दिसंबर को कहा था कि वह कुछ भी हलके में नहीं ले रहे है. विजेंदर यहां डब्ल्यूबीओ एशिया पैसिफिक और ओरिएंटल टाइटल खिताब का बचाव करने के लिए सुपर मिडिलवेट वर्ग के मुकाबले में अमुजु के खिलाफ उतरेंगे. मुकाबले की पूर्व संध्या पर उन्होंने कहा, ‘यह सिर्फ एक दमदार मुक्के की बात है और मैच का नतीजा निकल सकता है. हमने कई बार देखा है कि रैंकिंग में निचले पायदान के मुक्केबाजों ने शीर्ष मुक्केबाजों को शिकस्त दी हैं. मैं किसी को हलके में नहीं ले रहा हूं.’


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

उन्होंने कहा, ‘यह कहा जाता है कि प्यार और युद्ध में सब कुछ जायज है और यह मुकाबला किसी जंग की तरह है. अगर उनका मनोबल गिरा हुआ है तो यह मेरे लिये खुशी की बात है.’ इस मौके पर विजेंदर ने ब्रिटिश मुक्केबाज आमिर खान से मिल रही जुबानी चुनौती का जवाब देते हुए कहा कि अगर व्यावहारिक रूप से यह संभव हुआ तो उनसे मुकाबला होना चाहिए. ओलंपिक में पूर्व रजत पदक विजेता आमिर खान पेशेवर मुक्केबाजी के लाइट वेल्टरवेट वर्ग में चैम्पियन रहे हैं. जब उन्होंने वेल्टरवेट वर्ग में खेलने का फैसला किया तो पहले मैच में वह नॉकआउट दौर में ही हार गए. वहीं दूसरी तरफ विजेंदर सुपर मिडिलवेट वर्ग में खेलते है.


यह भी पढ़ें: युगांडा में फंसे पाकिस्तान के टॉप क्रिकेटर, कमाने की बजाय अपनी जेब से देने पड़े पैसे    


विजेंदर ने कहा, ‘मैंने उसकी चुनौती के बारे में काफी सुना है. मुझे लगता है हमारा आमना-सामना अब होना चाहिए. मैं उसके खिलाफ उतरने के लिए तैयार हूं और अगले साल उसके खिलाफ खेलना चाहूंगा.’’ विजेंदर और अर्नेस्ट अमुजु का मुकाबला जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में खेला जाएगा. शाम 7 बजे से ये शुरू होगा. भारतीय दर्शक इस मुकाबले को सोनी सिक्स, सोनी सिक्स एचडी पर इंग्लिश में और सोनी टेन 3 पर हिंदी में देख सकेंगे.