अमेजन ने देखा है कि लोगों को विज्ञापन देखने में ज्यादा दिक्कत नहीं होती है, इसलिए वे Prime Video पर विज्ञापन बढ़ाने जा रहे हैं. पिछले आठ महीनों में उन्होंने थोड़े विज्ञापन दिखाए थे, और देखा कि लोग अभी भी Prime Video देख रहे हैं. अब अमेजन और भी ज्यादा विज्ञापन दिखाएगा, लेकिन आपको चिंता नहीं करनी चाहिए क्योंकि यह सब एक बड़ी योजना का हिस्सा है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

ज्यादा विज्ञापन क्यों?


अमेजन को पता चल गया है कि विज्ञापन से उनको बहुत पैसा मिलेगा. नेटफ्लिक्स, डिजनी+, और मैक्स जैसे कंपनियां पहले से ही विज्ञापन दिखाने लगी हैं, इसलिए अमेज़ॅन भी ऐसा ही करना चाहता है. लेकिन अमेजन का तरीका थोड़ा अलग है. वे आपको ऐसे विज्ञापन दिखाएंगे जिनसे आप सीधे जुड़ सकते हैं. जैसे, आप कोई शो देख रहे हों, और विज्ञापन आ जाए तो आप रिमोट दबाकर उस चीज को सीधे अपने कार्ट में डाल सकते हैं. अमेजन का कहना है कि वो जल्द ही ऐसे विज्ञापन दिखाना शुरू करेगा, जिससे विज्ञापन देखना थोड़ा मज़ेदार और दिलचस्प हो जाएगा.


क्या भागेंगे व्यूअर्स?


अमेजन ने देखा है कि जब से उन्होंने विज्ञापन दिखाना शुरू किया है, तब से बहुत से लोग Prime Video देखना बंद नहीं किया है. लोगों को विज्ञापन देखने में ज्यादा दिक्कत नहीं हुई है, और वे Prime Video देखना जारी रख रहे हैं. विज्ञापन अभी कम ही दिखते हैं, जैसे टीवी पर विज्ञापन आते हैं. अगर आप विज्ञापन नहीं देखना चाहते हैं, तो आप Prime Video का एक ऐसा प्लान चुन सकते हैं जिसमें विज्ञापन नहीं होंगे. लेकिन बहुत से लोग ऐसा नहीं कर रहे हैं, जिससे पता चलता है कि विज्ञापन इतने बुरे भी नहीं हैं.


कब से होगा ऐसा?


Prime Video पर धीरे-धीरे विज्ञापन बढ़ाए जाएंगे. 2025 में विज्ञापनों की संख्या काफी बढ़ जाएगी. अमेजन ऐसा इसलिए कर रहा है कि वह अपने विज्ञापन दिखाने के तरीके को बढ़ाना चाहता है और ज्यादा से ज्यादा विज्ञापनदाताओं को अपने प्लेटफॉर्म पर लाना चाहता है. अमेजन ने हाल ही में लंदन में एक इवेंट किया था, जिसमें उन्होंने विज्ञापनदाताओं को बताया कि वे अगले साल क्या करने वाले हैं.