Apple ने iPhone 16 Pro और iPhone 16 Pro Max के लिए बैटरी रिप्लेसमेंट की कीमत बढ़ा दी है. नई कीमत $119 है, जो पिछली कीमत से $20 से ज्यादा है. यह बदलाव केवल प्रो मॉडल को प्रभावित करता है, जबकि iPhone 16 और iPhone 16 Plus मॉडल के साथ-साथ पिछले साल के मॉडल अपनी मौजूदा कीमतों को जारी रखेंगे. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

iPhone 16 Pro की बैटरी बदलने में कितना खर्च आएगा?


अमेरिका में Apple स्टोर्स ने iPhone 16 Pro और Pro Max में बैटरी बदलने की कीमत बढ़ाकर $119 कर दी है. MacRumors के मुताबिक यह iPhone 15 Pro और iPhone 15 Pro Max के लिए $99 की पिछली कीमत से 20% की वृद्धि है. नई फीस ऐप्पल स्टोर्स पर प्रदान की गई बैटरी रिप्लेसमेंट और सर्विस की लागत दोनों को शामिल करता है. हालांकि, थर्ड पार्टी ऐप्पल ऑथोराइज्ड सर्विस प्रोवाइडर्स पर कीमतें अलग हो सकती हैं. 


Apple iPhone 16 Pro के बारे में ज्यादा जानकारी


यह पहली बार नहीं है जब ऐप्पल ने बैटरी रिप्लेसमेंट फीस को बढ़ाया है. साला 2022 में कंपनी ने iPhone 14 मॉडल के लिए बैटरी सर्विस कॉस्ट में $30 की वृद्धि की, जिससे यह $99 हो गई थी. इसके बाद iPad, MacBook और पुराने iPhone बैटरी रिप्लेसमेंट के लिए कीमत बढ़ी और Apple Watches ने भी इसी तरह की वृद्धि देखी. Apple की एक साल की स्टैंडर्ड वारंटी के तहत डिफेक्टिव बैटरी को बिना किसी चार्ज के बदला जाता है. इसके अलावा AppleCare Plus बैटरी की कैपेसिटी 80 प्रतिशत से कम होने पर बैटरी रिप्लेसमेंट को फ्री में कवर करता है. 


यह भी पढ़ें - गूगल के वो यूजफुल ऐप्स जो आसान कर देते हैं यूजर का काम, क्या आप जानते हैं इनके फायदे?


iPhone मॉडल में बैटरी रिप्लेसमेंट फीस 


iPhone 16 Pro और iPhone 16 Pro Max के लिए $119
iPhone 16 और iPhone 16 Plus के लिए $99
सभी चार iPhone 15 मॉडल के लिए $99
सभी चार iPhone 14 मॉडल के लिए $99
सभी चार iPhone 13 मॉडल के लिए $89


यह भी पढ़ें - एंड्रॉयड स्मार्टफोन्स पर भी मिल सकता है Google का ये खास AI फीचर, बदल देगा सर्च करने का तरीका, जानें कैसे