iPhone 16 Delivery Time: हाल ही में Apple ने अपनी सबसे लेटेस्ट सीरीज iPhone 16 को लॉन्च किया है. फैंस इस सीरीज का बेसब्री से इंतजार कर रहे थे. इस सीरीज के प्री-ऑर्डर्स 13 सितंबर से शुरू हो चुके हैं और इसकी बिक्री 20 सितंबर से शुरू हो जाएगी. लेकिन, क्या आप जानते हैं iPhone 16 के लिए कितने प्री-ऑर्डर्स आए हैं? Apple ने iPhone 16 सीरीज के प्री-ऑर्डर के लिए 37 मिलियन से अधिक यूनिट्स भेजने का अनुमान लगाया है. हालांकि, यह संख्या प्रभावशाली लग सकती है, लेकिन यह पिछले साल की iPhone 15 सीरीज की तुलना में 12.7% कम है. 



COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

कितने हफ्तों में पूरे होंगे प्री-ऑर्डर्स?  
स्मार्टफोन इंडस्ट्री एनालिस्ट मिंग-ची कुओ के मुताबिक iPhone 15 Pro सीरीज की तुलना में iPhone 16 Pro सीरीज की डिलीवरी डेट्स काफी कम हैं क्योंकि हाई-एंड मॉडल्स की मांग उम्मीद से कम है. इससे सभी मॉडल्स के औसत डिलीवरी समय में कमी आई है. Apple को iPhone 16, iPhone 16 Plus और iPhone 16 Pro के पहले हफ्ते के प्री-ऑर्डर को दो हफ्तों से कम समय में पूरा कर लेना चाहिए, जबकि iPhone 16 Pro Max के प्री-ऑर्डर को पूरा करने में तीन से चार हफ्ते लग सकते हैं. 


iPhone 16 Pro Max की सबसे ज्यादा डिमांड 
iPhone 16 Pro Max की सबसे ज्यादा मांग है और इसने 17 मिलियन से ज्यादा प्री-ऑर्डर प्राप्त किए हैं. iPhone 16 Pro दूसरे सबसे पॉपुलर डिवाइस के रूप में 9.8 मिलियन से ज्यादा प्री-ऑर्डर के साथ है. डिमांड के मामले में iPhone 16 लगभग iPhone 16 Pro के बाद आता है, जिसने 7.3 मिलियन प्री-ऑर्डर प्राप्त किए हैं, जबकि iPhone 16 Plus की डिमांड सबसे कम है, जिसने केवल 2.6 मिलियन से ज्यादा प्री-ऑर्डर प्राप्त किए हैं.


यह भी पढ़ें - Samsung Galaxy Tab S10 सीरीज से जल्द उठ सकता है पर्दा, लॉन्च से पहले कंपनी से शुरू की बुकिंग


ऐप्पल इंटेलिजेंस की अनुपलब्धता ने डिमांड को प्रभावित किया
रिपोर्ट में यह भी बताया गया है कि लॉन्च के समय ऐप्पल इंटेलिजेंस की अनुपलब्धता ने नए iPhones की मांग को प्रभावित किया है. ऐप्पल इंटेलिजेंस बाद में सॉफ्टवेयर अपडेट के माध्यम से ही उपलब्ध होगा और चीनी स्मार्टफोन निर्माताओं से प्रतिस्पर्धा भी iPhone 16 Pro सीरीज की बिक्री के आंकड़ों पर प्रभाव डाल रही है. ऐप्पल इंटेलिजेंस के रिलीज होने के बाद iPhone 16 सीरीज की बिक्री में तेजी आ सकती है, जो त्योहारों के मौसम के लिए सही समय हो सकता है.


यह भी पढ़ें - Apple ने जारी किया iOS 18 और iPadOS 18 अपडेट, इन डिवाइस पर मिलेंगे लेटेस्ट फीचर्स


Apple ने iPhone 15 Pro Max में इस्तेमाल होने वाली टेट्राप्रिज्म कैमरा टेक्नोलॉजी के प्रोडक्शन में भी संघर्ष किया. ऐप्पल ने अब इस समस्या को सुधार लिया है, इसलिए वह ज्यादा iPhone 16 Pro और iPhone 16 Pro Max का प्रोडक्शन तेजी से कर सकेगा. iPhone 16 Pro में टेट्राप्रिज्म कैमरा जोड़ने और कीमत को समान रखने से ऐप्पल को पहले हफ्ते में प्री-ऑर्डर मिलने में मदद मिली है.