Apple ने जारी किया iOS 18 और iPadOS 18 अपडेट, इन डिवाइस पर मिलेंगे लेटेस्ट फीचर्स
Advertisement
trendingNow12434585

Apple ने जारी किया iOS 18 और iPadOS 18 अपडेट, इन डिवाइस पर मिलेंगे लेटेस्ट फीचर्स

Apple iOS 18 Update: ऐप्पल ने हाल ही में iPhone 16 सीरीज को लॉन्च किया. इसके ठीक एक हफ्ते बाद कंपनी ने सोमवार को 25 से ज्यादा अलग-अलग आईफोन मॉडल्स के लिए iOS 18 का पहला स्टेबल बिल्ड और 10 से ज्यादा आईपैड मॉडल्स के लिए iPadOS 18 अपडेट रोल आउट किया है. 

Apple ने जारी किया iOS 18 और iPadOS 18 अपडेट, इन डिवाइस पर मिलेंगे लेटेस्ट फीचर्स

Apple Software Update: ऐप्पल ने हाल ही में iPhone 16 सीरीज को लॉन्च किया. इसके ठीक एक हफ्ते बाद कंपनी ने सोमवार को 25 से ज्यादा अलग-अलग आईफोन मॉडल्स के लिए iOS 18 का पहला स्टेबल बिल्ड और 10 से ज्यादा आईपैड मॉडल्स के लिए iPadOS 18 अपडेट रोल आउट किया है. आईओएस 18 और आईपैडओएस 18 को पहली बार WWDC 2024 में दिखाया गया था. यह अपडेट नए कस्टमाइजेशन फीचर्स के साथ-साथ सिलेक्टेड मॉडल्स के लिए ऐप्पल इंटेलिजेंस फीचर्स लाता है. 

किन डिवाइस पर मिलेगा ये अपडेट? 
iPhone SE 2 जेन 2 और आईफोन XS/XR कुछ सबसे पुराने आईफोन हैं जो आईओएस 18 अपडेट के लिए एलिजिबल हैं. इसी तरह आईपैडओएस 18 अपडेट 7वीं जेनरेशन के आईपैड जितना पुराने आईपैड के लिए उपलब्ध है. 

अपडेट कई तरह के आईफोन और आईपैड के लिए उपलब्ध है. फीचर सेट डिवाइस से डिवाइस में अलग-अलग होगा, नए एआई फीचर्स जिन्हें ऐप्पल इंटेलिजेंस भी कहा जाता है, आईफोन 15 प्रो सीरीज और लेटेस्ट आईफोन 16 सीरीज में भविष्य में आने वाले आईओएस 18.1 सॉफ्टवेयर अपडेट और एम सीरीज चिप वाले आईपैड के माध्यम से आएंगे. 

यह भी पढ़ें - Elon Musk बाथरूम भी जाते हैं तो साथ रहते हैं गार्ड्स, जानें दुनिया के सबसे ताकतवर आदमी की कैसी है सिक्योरिटी?

यूजर्स को मिलेंगी ये सुविधाएं
ऐप्पल के लेटेस्ट सॉफ्टवेयर अपडेट iOS 18 और iPadOS 18 यूजर्स को अपनी पसंद के मुताबिक अपने आईफोन और आईपैड को पूरी तरह से कस्टमाइज करने की सुविधा देते हैं, जिसमें वॉलपेपर के अनुसार ऐप आइकन की कलर बदलने की क्षमता, होम स्क्रीन पर कहीं भी ऐप आइकन रखने की सुविधा, कस्टमाइजेबल क्विक सेटिंग्स या कंट्रोल सेंटर और बहुत कुछ शामिल है. 

यह भी पढ़ें - दीवाली की शॉपिंग के लिए हो जाइए तैयार, इस दिन से लाइव होगी Flipkart, Amazon की सेल, मिलेंगे बढ़िया प्रोडक्ट्स

कैसे करें इंस्टॉल?
जबकि आईओएस 18 और आईपैडओएस 18 डेवलपर्स और के लिए उपलब्ध हैं, यह लेटेस्ट बिल्ड सभी यूजर्स के लिए है और इसे बिना किसी समस्या के किसी भी योग्य आईफोन और आईपैड पर इंस्टॉल किया जा सकता है. यूजर्स को अपडेट इंस्टॉल करने से पहले अपने डेटा का बैकअप लेना होगा और अपने आईफोन या आईपैड को पूरी तरह से चार्ज करना होगा. 

Trending news