Best Camera Smartphones की बात हो तो iPhone 14 Pro और Samsung Galaxy S22 Ultra जैसे फ्लैगशिप स्मार्टफोन सबसे पहले आते हैं. लेकिन एक मिड-रेंज स्मार्टफोन ने इन लाख रुपये वाले फोन्स को पीछे छोड़ दिया है. Marques Brownlee द्वारा किए गए एक ब्लाइंड कैमरा टेस्ट में, मिड-रेंज Pixel 6a स्मार्टफोन iPhone 14 Pro और Samsung Galaxy S22 Ultra जैसे महंगे फोन को मात देने में कामयाब रहा. यह रिजल्ट चौंकाने वाला है, क्योंकि लाख रुपये से ज्यादा कीमत वाले फोन्स सबसे अच्छा कैमरा होने का दावा करते हैं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

कैमरे के मामले में अव्वल निकला Pixel 6a


Pixel 6a बेहतर कलर ग्रेडिंग, एक्सपोजर, डायनामिक रेंज, शार्पनेस और डिटेल्स की पेशकश कर रहा है. आइए जानते हैं क्या है रिपोर्ट में. ब्लाइंड कैमरा टेस्ट से पता चला है कि बेस्ट ओवरऑल कैटेगरी में Pixel 6a अव्वल साबित हुआ. फोन को बेस्ट पोर्ट्रेट कैमरा फोन का भी खिताब मिला. बेस्ट लो लाइट फोटो कैटेगरी में भी फोन दूसरे स्थान पर रहा. बेस्ट ओवरऑल कैटेगरी में Pixel 7 Pro दूसरे स्थान पर रहा, तो वहीं Galaxy S22 Ultra को पांचवां स्थान मिला. 


ऐसे लिया गया फैसला


बता दें, एक यूट्यूबर ग्रुप फोन के कैमरे की तुलना करता है. वो यूजर्स को फोटो सेम्पल दिखाता है और लोगों से उन तस्वीर को वोट करने को कहता है जो तस्वीर यूजर को अच्छी लगती है. लेकिन ग्रुप यूजर को यह नहीं बताता कि कौन से फोन की कौन सी फोटो है. ताकि लोग चुनाव मॉडल नेम और कीमत के हिसाब से न करें. 


रिजल्ट चौंकाने वाले साबित हुए. बाकी फोन्स के मुकाबले Pixel 6a के पास मार्केट में अच्छे कैमरे हैं. यह 30 हजार से कम कीमत वाले फोन ने iPhone 14 Pro और Samsung Galaxy S22 Ultra जैसे महंगे फोन को मात दी. 


पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं.