नई दिल्ली: फेसबुक (Facebook) ने वर्ष 2021 का पहला बड़ा बदलाव लागू कर दिया है. साल के पहले ही महीने में सोशल मीडिया यूजर्स के लिए फेसबुक ने अपने लेआउट (Layout) को बदल दिया है. साथ ही Facebook ने फैसला किया है कि अब पब्लिक पेज (Public Pages) से Like बटन हटा दिया जाएगा. अब आप अपने फेवरेट Facebook पेज को लाइक नहीं कर पाएंगे.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

टेक साइट telecomtalk के अनुसार Facebook ने सभी वेरिफाइड पेज (Verified Page) से लाइक बटन हटाने का फैसला किया है. इसके बदले यूजर्स को अपने पसंदीदा पेज को फॉलो करना होगा. Facebook का कहना है कि इस नए बदलाव से लोगों के बीच ज्यादा बातचीत हो पाएगी.


लेआउट में भी हुआ बदलाव


प्राप्त जानकारी के मुताबिक फेसबुक ने अपने लेआउट में बदलाव (Facebook Layout changed) किया है. अब सभी पब्लिक और प्राइवेट Facebook पेज में फर्क साफ दिखेगा. इसके अलावा सभी वेरिफाइड पेज के लिए एक खास न्यूज फीड सेक्शन (Facebook News Feed Section) को Introduce किया जा रहा है. कंपनी का मानना है कि इस नए डिजाइन से वेरिफाइड लोगों और आम यूजर्स के बीच ज्यादा बेहतर एंगजेमेंट और इंट्रैक्शन होगा. 


जानकारों का कहना है कि किसी भी वेरिफाइड अकाउंट या पेज से कुछ नया अपडेट होगा तो कंटेंट फेसबुक पेज में दिखने की बजाए न्यूज फीड में नजर आएगा. कॉमन यूजर्स फॉलो करने वाले पेज के अपडेट न्यूज फीड में देख सकेंगे. किसी भी नए अपडेट पर यूजर्स सीधे न्यूज फीड में ही इंट्रैक्शन कर सकेंगे.


ये भी पढ़ें- PUBG Mobile India update: जल्द Release होने वाला है Teaser, फिर जगी उम्मीद 


Like बटन हटना है बड़ा बदलाव


फेसबुक ने सभी वेरिफाइड अकाउंट्स से Like बटन हटाने का फैसला किया है. फेसबुक का कहना है कि अब आप सिर्फ पेज फॉलो ही कर सकेंगे. पेज में होने वाले अपडेट आप सीधे अपने न्यूज फीड में देख सकेंगे.