Meta वक्त के साथ-साथ नए फीचर्स लाता है और खुद को हर मामले में आगे रखने की कोशिश करता रहा है. आने वाले वक्त में भी कई फीचर्स आने वाले हैं, जो यूजर एक्सपीरियंस को बढ़ाएंगे. Meta इंस्टेंट मैसेजिंग प्लेटफॉर्म मैसेंजर के लिए एक नए आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (एआई) जनरेटेड स्टिकर फीचर की टेस्टिंग शुरू करेगी. नई रिपोर्ट के मुताबिक, कंपनी की बैठक के दौरान, एआई के मेटा के उपाध्यक्ष अहमद अल-दहले ने कहा कि कंपनी अपने इमेज जेनरेशन मॉडल का इस्तेमाल यूजर्स को टेक्स्ट प्रॉम्प्ट के आधार पर स्टिकर बनाने की अनुमति देने के लिए करेगी.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

सार्वजनिक रूप से उपलब्ध कराए जाने से पहले, कर्मचारी इस फीचर्स का आंतरिक रूप से टेस्टिंग करना शुरू कर देंगे. अल-दहले ने कहा, एआई-जेनरेट किए गए स्टिकर के साथ, हमारे यूजर्स के पास सेल्फ एक्सप्रेशन, कल्चर रिप्रेजेंटेशन और ट्रेंड योग्यता के लिए ज्यादा विकल्प हो सकते हैं.


फोटो बदल जाएगी पेंटिंग में
उन्होंने कहा कि कंपनी एआई मॉडल पर काम कर रही है जो किसी भी इमेज को आप जिस तरह से चाहते हैं उसे बदलने जा रहे हैं. इसमें आपकी इमेज के पहलू अनुपात को बदलना या पिक्चर को पेंटिंग में बदलना शामिल है.


इस बीच, इस साल फरवरी में, मेटा के सीईओ मार्क जुकरबर्ग ने घोषणा की थी कि कंपनी एक नए टॉप लेवल प्रोडक्ट टीम बना रही है, जो जनरेटिव एआई पर फोकस करेगी. जुकरबर्ग ने बताया कि शॉर्ट टर्म में, कंपनी क्रिएटिव और एक्सप्रेशिव टूल्स बनाने पर फोकस करेगी. 


लॉन्ग टर्म में कंपनी अलग-अलग तरीकों से यूजर्स की मदद करने के लिए एआई पेसोर्ना डेवलप करेगी.


(इनपुट-आईएएनएस)