Faceook और Instagram हुए डाउन, लोगों ने X पर इस तरह निकाली भड़ास
Advertisement
trendingNow12249166

Faceook और Instagram हुए डाउन, लोगों ने X पर इस तरह निकाली भड़ास

Facebook and Instagram Down: फेसबुक और इंस्टाग्राम जैसे सोशल मीडया प्लेटफॉर्म्स का इस्तेमाल लोग दुनियाभर में लोगों से कनेक्ट करने करने के लिए करते हैं. आज सुबह करीब 6.25 बजे (15 मई) को फेसबुक और इंस्टाग्राम दोनों सोशल मीडिया अचानक बंद हो गए थे. 

facebook and instagram down

Facebook and Instagram Outage: आज के समय में ज्यादातर लोग फेसबुक और इंस्टाग्राम जैसे सोशल मीडया प्लेटफॉर्म्स का इस्तेमाल करते हैं. इन प्लेटफॉर्म्स का इस्तेमाल लोग दुनियाभर में लोगों से कनेक्ट करने करने के लिए करते हैं. आज सुबह करीब 6.25 बजे (15 मई) को फेसबुक और इंस्टाग्राम दोनों सोशल मीडिया अचानक बंद हो गए थे. लेकिन अब धीरे-धीरे काम कर रहे हैं. ये जानकारी एक वेबसाइट Downdetector से मिली है जो बताती है कि कब कौन सी साइट बंद होती है. आइए आपको इसके बारे में विस्तार से बताते हैं. 

इन लोगों को हुई समस्या

Downdetector के मुताबिक 18,000 से ज्यादा लोगों ने बताया कि उन्हें इंस्टाग्राम इस्तेमाल करने में दिक्कत हो रही थी. इनमें से 59% लोगों को ऐप को खोलने में दिक्कत आई, 34% को सर्वर से कनेक्ट होने में दिक्कत हुई और 7% लोगों को लॉग इन करने में परेशानी हुई. कई यूजर्स ने भी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स (जिस पहले ट्विटर के नाम से जाना जाता था) पर इस बारे में अपना रिएक्शन दिया है. 

इंटरनेट मॉनिटरिंग ग्रुप NetBlocks ने भी इस बारे में एक्स (जिस पहले ट्विटर के नाम से जाना जाता था) पर पोस्ट किया. पोस्ट में लिखा था कि "मेटा प्लेटफॉर्म्स जिसमें फेसबुक और इंस्टाग्राम शामिल हैं, दुनियाभर में बंद हैं. यह किसी देश विशेष में इंटरनेट बंद होने या फिल्टरिंग से जुड़ी समस्या नहीं है. #InstagramDown #FacebookDown"

पहले भी बंद हो चुके हैं Facebook और Instagram 

यह कोई पहला मौका नहीं है जब फेसबुक और इंस्टाग्राम डाउन हुए हैं. इससे पहले भी मेटा के ये दोनों (फेसबुक और इंस्टाग्राम) सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स बंद हो चुके हैं. इसी साल मार्च महीने में भी ऐसा ही हुआ था, जब कई यूजर्स ने बताया था कि वे अपने फेसबुक और इंस्टाग्राम अकाउंट में लॉग इन नहीं कर पा रहे हैं. उस वक्त कंपनी ने इस समस्या को स्वीकार किया था और यूजर्स से माफी भी मांगी थी.

Trending news