Google Maps जल्द ही एक नया फीचर ला रहा है जिससे उत्तरी अमेरिका में गाड़ी चलाने वालों को पार्किंग की जगह ढूंढना बहुत आसान हो जाएगा. इसके लिए Google ने SpotHero नाम की एक कंपनी के साथ पार्टनरशिप की है. SpotHero पार्किंग की जगह बुक करने में मदद करता है. अब आप Google Maps और Google Search में ही SpotHero के फीचर्स का इस्तेमाल कर सकते हैं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

क्या है यह नया फीचर?


इस नए फीचर की मदद से, आप अपने गंतव्य के पास पार्किंग की जगह खोज सकते हैं और पहले से ही जगह बुक कर सकते हैं. जब आप Google Maps या Google Search में कोई जगह ढूंढते हैं, तो आपको पार्किंग के विकल्पों के साथ "ऑनलाइन बुक करें" का बटन दिखाई देगा. इस बटन पर क्लिक करने से आप SpotHero की वेबसाइट पर पहुंच जाएंगे, जहां आप सुरक्षित रूप से अपनी पार्किंग जगह बुक कर सकते हैं. इस फीचर से आप पार्किंग की जगह को तारीख, समय और अन्य सुविधाओं जैसे इलेक्ट्रिक कार चार्जिंग, व्हीलचेयर सुविधा और वैलेट सर्विस के आधार पर चुन सकते हैं.


SpotHero के साथ हुई पार्टनरशिप


SpotHero ने Google Maps के साथ अप्रैल 2024 में पार्टनरशिप की थी, और तब से इस फीचर को अमेरिका और कनाडा के कई और शहरों में बढ़ा दिया गया है. SpotHero 2011 से काम कर रही है और यह 300 शहरों में 8,000 से ज्यादा पार्किंग की जगहों के साथ काम करती है. इसने मेडिसन स्क्वायर गार्डन और शिकागो क्यूब्स जैसे बड़े स्टेडियमों और मनोरंजन स्थलों के साथ भी पार्टनरशिप की है.


SpotHero के मालिक मार्क लॉरेंस ने कहा कि Google Maps के साथ मिलकर काम करने से बहुत फायदा होगा. उन्होंने कहा कि Google Maps का इस्तेमाल हर दिन लाखों लोग करते हैं, और हम इन लोगों को आसानी से और कम कीमत में पार्किंग की जगह ढूंढने में मदद कर सकते हैं. इस नए फीचर से पार्किंग का तनाव कम हो जाएगा क्योंकि आप पहले से ही जगह बुक कर सकते हैं और आखिरी मिनट में जगह ढूंढने की टेंशन नहीं होगी. इसके अलावा, जो लोग पार्किंग की जगह चलाते हैं और SpotHero के साथ पार्टनरशिप की है, वे SpotHero IQ नाम के एक प्लेटफॉर्म की मदद से अपने पार्किंग का प्रबंधन ज्यादा अच्छे से कर सकते हैं.


SpotHero पार्किंग की जगह ऑनलाइन बुक करने के लिए सबसे अच्छा ऐप है और यह तेजी से लोकप्रिय हो रहा है. इस ऐप को लाखों लोगों ने डाउनलोड किया है और यह उत्तरी अमेरिका में सबसे ज्यादा इस्तेमाल किया जाने वाला पार्किंग ऐप बन गया है. अब Google के साथ मिलकर काम कर रहा है, जिससे और भी ज्यादा लोगों को आसानी से पार्किंग की जगह बुक करने में मदद मिलेगी. इस नए फीचर के इस साल के अंत तक पूरी तरह से शुरू होने की उम्मीद है.