X पर कोई टॉपिक ट्रेंड करने का मतलब है कि वह टॉपिक उस समय सबसे ज्यादा चर्चा में है. यह टॉपिक सोशल मीडिया, न्यूज, सर्च इंजन आदि पर बहुत ज्यादा देखा और सर्च किया जा रहा होता है. जब कोई टॉपिक ट्रेंड करता है तो इसका मतलब है कि लोग उस टॉपिक के बारे में जानने और उस पर चर्चा करने के लिए उत्सुक हैं. लेकिन, क्या आप जानते हैं कि एक्स पर कोई टॉपिक कैसे ट्रेंड करता है. आइए आपको इसके बारे में बताते हैं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

X पर कोई टॉपिक कैसे ट्रेंड करता है?


न्यूज और घटनाएं - कोई बड़ी खबर या घटना होने पर उससे जुड़ा टॉपिक ट्रेंड करने लग सकता है. 
सोशल मीडिया पर वायरल होना - कोई वीडियो, इमेज या पोस्ट अगर सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल होता है तो उससे जुड़ा टॉपिक भी ट्रेंड करने लगता है.
सेलिब्रिटीज और इन्फ्लुएंसर्स - सेलिब्रिटीज या इन्फ्लुएंसर्स द्वारा किसी टॉपिक पर बात करने या उसे प्रमोट करने से वह टॉपिक ट्रेंड कर सकता है. 
बड़ी घटनाएं - त्योहार, खेल के आयोजन या बड़ी घटनाएं भी एक्स पर ट्रेंड कर सकती हैं. 
मुद्दा  - अगर किसी मुद्दे पर ज्यादातर लोग अपनी राय रख रहे हैं तो वह भी एक्स पर ट्रेंड कर सकता है. 


यह भी पढ़ें - लेना चाहते हैं 12 हजार रुपये में बेहतरीन स्मार्टफोन, यहां-वहीं भटकने से अच्छा देखें ये ऑप्शन


X पर कोई टॉपिक को ट्रेंड कैसे करें?


सही हैशटैग का इस्तेमाल करें - जब आप किसी टॉपिक के बारे में पोस्ट करते हैं तो उससे जुड़े सही हैशटैग का इस्तेमाल करें. इससे आपके पोस्ट को ज्यादा लोगों तक पहुंचने में मदद मिलेगी.
अन्य लोगों को टैग करें - अपने दोस्तों, फॉलोअर्स और अन्य इन्फ्लुएंसर्स को टैग करें ताकि वे भी आपके पोस्ट को देखें, उस पर रिट्वीट करे और शेयर करें. 
अपने पोस्ट को शेयर करें - अपने पोस्ट को अलग-अलग सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर शेयर करें.
अन्य लोगों के पोस्ट को रीट्वीट या रीशेयर करें - अन्य लोगों के पोस्ट को रीट्वीट या रीशेयर करके आप उस टॉपिक को और ज्यादा लोगों तक पहुंचा सकते हैं. 


यह भी पढ़ें - अब मुंह नहीं ताकेगा आपका कुत्ता, Uber ने शुरू की अपनी नई सर्विस, जानें फायदा