Reliance Jio ने पिछले साल घोषणा की थी कि वो 2022 में अपना पहला 5G Smartphone लॉन्च करेगा, जिसको Jio Phone 5G कहा जाएगा. कंपनी के मुताबिक, फोन जुलाई में पेश होना था. लेकिन उस दौरान फोन लॉन्च नहीं हो सका. अब उम्मीद है कि फोन बहुत जल्द पेश होने वाला है, क्योंकि फोन को गीकबेमच लिस्टिंग पर देखा गया था. अब फोन को Bureau of Indian Standards (BIS) पर स्पॉट किया गया है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

फोन को सर्टिफिकेशन वेबसाइट पर मॉडल नंबर LS1654QB5 के साथ देखा गया है. लिस्टिंग में फोन के बारे में अब तक कोई जानकारी सामने नहीं आ पाई है. लेकिन फोन को लेकर कई बातें सामने आ चुकी हैं. फोन के फीचर्स और कीमत के बारे में इंडिकेट कर दिया गया है. 


Jio Phone 5G Specifications


ऑफलाइन अफवाहों की मानें तो Jio Phone 5G में 6.5-इंच का HD+ LCD डिस्प्ले मिलेगा, जिसमें 90HZ का रिफ्रेश रेट मिलेगा. इसके अलावा फोन Android 12 रिलेटेड सिस्टम हो सकता है, जिसमें PragatiOS नाम का वर्जन हो सकता है.


Jio Phone 5G Battery


Jio Phone 5G में 18W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ 5000mAh की तगड़ी बैटरी है. फोन में स्नैपड्रैगन 480+ चिपसेट हो सकता है. जिसमें 4GB RAM+64GB स्टोरेज को जोड़ा जा सकता है. 


Jio Phone 5G Camera


Jio Phone 5G में पीछे की तरफ दो कैमरे मिलेंगे. जिसमें पहला 13MP का लेंस और दूसरा 2MP का लेंस होगा. वहीं सामने की तरफ 8MP का सेल्फी शूटर होगा. फोन में कई 5जी बैंड्स और कई कनेक्टिविटी फीचर्स मिलेंगे.


पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं.