Elon Musk ने Twitter के CEO के पद से हटने का फैसला किया है. इसकी घोषणा उन्होंने खुद ट्विटर पर की है. हालांकि नए सीईओ की पहचान आधिकारिक तौर पर अज्ञात है, लेकिन मस्क ने खुलासा किया है कि उन्होंने इस पद के लिए एक कार्यकारी को काम पर रखा है. अटकलों की मानें तो उन्होंने NBCUniversal की एक विज्ञापन कार्यकारी लिंडा याकारिनो (Linda Yaccarino) को ट्विटर का नेतृत्व करने के लिए नियुक्त किया है. आइए जानते हैं कौन हैं लिंडा याकारिनो (Who Is Linda Yaccarino) और क्यों उनको ट्विटर का सीईओ बनाया गया है...


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

4 facts about Linda Yaccarino


1. लिंडा याकारिनो NBCUniversal के साथ एक दशक से अधिक समय से जुड़ी हुई हैं, जहां उन्होंने विज्ञापन की प्रभावशीलता को मापने के लिए नए तरीके खोजने में उद्योग का समर्थन किया हैं. उन्होंने NBCU की प्रमुख विज्ञापन बिक्री के रूप में काम किया हैं और उनकी महत्वपूर्ण भूमिका कंपनी की विज्ञापन-समर्थित पिकॉक स्ट्रीमिंग सेवा के शुभारंभ में रही है.


2. लिंडा याकारिनो ने 19 सालों तक टर्नर एंटरटेनमेंट में सेवा की थी, जहां उन्हें नेटवर्क के विज्ञापन बिक्री का प्रबंधन करने का महत्वपूर्ण कार्य सौंपा गया था. उनके द्वारा अनुदान की गई कई बड़ी प्रोजेक्ट्स में से एक था टर्नर के डिजिटल विज्ञापन बिजनेस का विस्तार करना. इस विस्तार के दौरान उन्होंने नए विज्ञापन बिक्री मॉडल और तकनीक का उपयोग करने के लिए एक नया दृष्टिकोण दिया.


3. लिंडा याकारिनो पेन स्टेट यूनिवर्सिटी की पूर्व छात्रा हैं, जहां उन्होंने लिबरल आर्ट्स और टेलीकम्यूनिकेशन्स के क्षेत्र में अध्ययन किया है. इसके बाद उन्होंने अपनी करियर को मीडिया और विज्ञापन उद्योग में स्थापित किया.


4. Linda Yaccarino ने पिछले महीने मियामी में एक विज्ञापन सम्मेलन में मस्क का इंटरव्यू लिया था. सम्मेलन में, उन्होंने दर्शकों को तालियों के साथ मस्क का स्वागत करने के लिए प्रोत्साहित किया और उनके काम की नैतिकता की सराहना की.