Flipkart News: मुंबई में रहने वाले एक शख्स के साथ अजीब वाक्या हुआ. उन्हें हाल ही में Flipkart की कस्टमर सर्विस से 6 साल पहले दिए गए एक ऑर्डर के बारे में फोन आया. ये ऑर्डर छह साल तक डिलीवर ही नहीं हुआ था और अटका पड़ा था. अहसान खारबई नाम के इस शख्स ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X (जिसे पहले ट्विटर के नाम से जाना जाता था) पर अपना ये एक्सपीरियंस शेयर किया, जिससे लोगों के बीच हंसी तो छूटी ही, साथ ही Flipkart के ऑर्डर मैनेजमेंट सिस्टम को लेकर सवाल भी उठने लगे. इस घटना को सोशल मीडिया पर शेयर करने के बाद खूब हंगामा मचा है. आइए आपको बताते हैं कि पूरा मामला क्या है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

छह साल पुराना मामला
दरअसल, अहसान खारबई ने छह साल पहले मई 2018 में ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म Flipkart से 485 रुपये की एक चप्पल मंगवाई थी. खबरों के मुताबिक, खारबई की ऑर्डर की हुई चप्पल कभी नहीं पहुंची और ऐप पर डिलीवरी स्टेटस लगातार "arriving today" ही दिखाता रहा. ये मैसेज सालों तक ऐसा ही बना रहा.


मजे की बात ये है कि जून 2024 में जाकर उन्हें Flipkart से उस ऑर्डर के बारे में पूछताछ करने के लिए फोन आया. खारबई को ये सुनकर हैरानी हुई कि 6 साल पहले दिए गए ऑर्डर के बारे में फ्लिपकार्ट उनसे अब पूछ रहा है. उन्होंने बताया कि वो कैश ऑन डिलीवरी (COD) ऑर्डर था, इसलिए उन्हें ज्यादा चिंता नहीं हुई थी. साथ ही, ऐप पर कभी ऑर्डर कैंसिल करने का ऑप्शन भी नहीं आया.


सोशल मीडिया पर शेयर किया पोस्ट 
खारबई ने इस घटना को लेकर X (जिसे पहले Twitter कहा जाता था) पर पोस्ट किया. उन्होंने ऑर्डर का स्क्रीनशॉट शेयर करते हुए लिखा कि "6 साल बाद Flipkart ने इस ऑर्डर के बारे में मुझे फोन किया. ये पूछ रहे थे कि मुझे क्या परेशानी हो रही है."



ये घटना फ्लिपकार्ट के ऑर्डर ट्रैकिंग और कस्टमर सर्विस सिस्टम में कमी को उजागर करती है. फ्लिपकार्ट ने अभी तक इस मामले पर आधिकारिक तौर पर कोई टिप्पणी नहीं की है. हालांकि, इस मामले ने सोशल मीडिया पर लोगों का ध्यान अपनी ओर खींचा है. कई यूजर्स ने इस पर अपना रिएक्शन  दे रहे हैं.