नई दिल्ली: मेड इन इंडिया की तर्ज पर तेजी से आगे बढ़ती भारतीय स्मार्टफोन निर्माता कंपनी माइक्रोमैक्स (Micromax) जल्द ही अपना 5G स्मार्टफोन लॉन्च करने जा रही है. कंपनी के को-फाउंडर राहुल शर्मा (Rahul Sharma) ने इसकी पुष्टि करते हुए बताया कि माइक्रोमैक्स के बैंगलोर रिसर्च एंड डेवलपमेंट सेंटर की R&D टीम 5G इनेबल्ड फोन (5G Smartphone) और वायरलेस हेडफोन (Wireless Headphone) के डेवलपमेंट पर बड़े पैमाने पर काम कर रही है. जल्द ही इन्हें मार्केट में लॉन्च किया जाएगा.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

एक्सपर्ट्स की मानें तो माइक्रोमैक्स के पहले 5G स्मार्टफोन (Micromax 5G Smartphone) की कीमत मोटोरोला (Motorola), शियोमी (Xiaomi), रियलमी (Realme), वीवो (Vivo), ओप्पो (Oppo) और सैमसंग जैसी कंपनियों के स्मार्टफोन्स की काफी कम होगी. और इस फोन की कम कीमत ही दूसरी कंपनियों के स्मार्टफोन्स को कड़ी टक्कर देगी. हालांकि अभी तक लॉन्चिंग डेट और टाइम का खुलासा नहीं हुआ है. लेकिन राहुल शर्मा ने जल्द ही इसकी लॉन्चिंग के संकेत दिए हैं.


ये भी पढ़ें:- Mahindra ने लॉन्च की सस्ती Scorpio, सिर्फ इतने रुपये में ले जा सकेंगे घर


वायरलेस ईयरबड्स की भी तैयारी


इसके अलावा माइक्रोमैक्स कंपनी वायरलेस ईयरबड्स की लॉन्चिंग की भी तैयारी कर रही है. कंपनी के अनुसार, इसका डिजाइन काफी यूनिक होगा और चार्जिंग की टेक्नीक भी नई होगी. इस बयान के बाद से ही सोशल मीडिया पर इयरबड्स के डिजाइन को लेकर चर्चाएं शुरू हो गई है. माइक्रोमैक्स के ग्राहक कुछ बेहद खास की उम्मीद कर रहे हैं.


ये भी पढ़ें:- सुरक्षा के साथ अब पेट्रोल भी बचाएगा हेलमेट, दुर्घटना पर एम्बुलेंस को भेजेगा अलर्ट


कंपनी ने हाल ही में लॉन्च किए ये फोन


बताते चलें कि कंपनी ने हाल ही में Note1 लॉन्च किया है, जिसकी शुरुआती कीमत 10,999 रुपये (4GB + 64GB) है. जबकि इसके 4GB + 128 GB स्टोरेज वाले दूसरे मॉडल की कीमत 12,499 रुपये रखी गई है. इसके अलावा Micromax In के 2GB+4GB मॉडल की कीमत 6,999 रुपये और 4GB+64GB वेरिएंट की कीमत 7,999 रुपये रखी गई है.


LIVE TV