Mini Generator: अगर आप किसी एडवेंचर पर जा रहे हैं तो जाहिर सी बात है आपको पावर सोर्स नहीं मिलेगा और अगर आपको पावर सोर्स मिल भी जाता है तो आप को स्मार्ट फोन चार्ज करने या फिर आने डिवाइस से चार्ज करने का समय नहीं मिलता है. यह बेहद ही आम है और ट्रिप्स पर ऐसी समस्या आती ही रहती है. बता दें कि इस समस्या से बचने के लिए लोग अपने साथ पावर बैंक रखता नहीं भूलते हैं लेकिन जब एक या दो बार पावर बैंक का इस्तेमाल किया जाता है तो यह पूरी तरह से डिस्चार्ज हो जाता है ऐसे में बाकी स्मार्टफोंस चार्ज नहीं हो पाते हैं. अगर आप भी समस्या से जूझ चुके हैं तो आज हम आपके लिए तगड़ा पोर्टेबल जनरेटर लेकर आए हैं जिसे इस्तेमाल करने के लिए फ्यूल नहीं खर्च होगा फिर भी या बिजली बनाएगा. तो चलिए जानते हैं कौन सा है यह जनरेटर और क्या है इसकी खासियत.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

Tech-L Hand Crank Generator 30W 0-28V Portable Dynamo Phone Charger 


अमेजन पर ये हैण्ड क्रैंक जनरेटर आसानी से अवेलेबल है और ग्राहक इसे परचेज कर सकते हैं. बता दें कि ये हैण्ड ऑपरेटेड डिवाइस है और इससे आप अपने स्मार्टफोन और इयरबड्स जैसे डिवाइस को चार्ज कर सकते हैं. ये आकार में इतना छोटा है कि आप आसानी से इसे आसानी से कैरी कर सकते हैं. ये स्मार्टफोन को तेजी से चार्ज कर सकता है, ज्यादातर लोग रोड ट्रिप या ट्रेकिंग वगैरह के दौरान इसे इस्तेमाल करते हैं क्योंकि उस दौरान पावर सोर्स नहीं मिलते हैं. ऐसे में अगर आप अपने डिवाइसेज को चार्ज रखना चाहते हैं तो ये आपके बड़ा काम आने वाला है. 


कितनी है कीमत 


अगर बात करें कीमत की तो ग्राहक इसे 4 से 6 हजार रुपये के बीच परचेज कर सकते हैं. ये कैम्पिंग, ट्रेकिंग और एडवेंचर के लिए बेस्ट माना जाता है और आप इसे आसानी से कैरी भी कर सकते हैं और ये वॉटर प्रूफ भी है.