Earn Money Tips: समय के साथ महंगाई भी बढ़ गई है. ऐसे में सैलरी भी पूरी नहीं पड़ पाती है. ऐसे में एकस्ट्रा कमाई हो जाए तो क्या ही बात है. आज हम आपके ऐसे तरीकों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिससे आप घर बैठे हर महीने 50 हजार रुपये की कमाई कर सकते हैं. इसके लिए आपको बस घर में एक डिवाइस लगाने की जरूरत है. आइए जानते हैं हम किस डिवाइस की बात कर रहे हैं...


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

हम जिस डिवाइस की बात कर रहे हैं वो है राउटर. घर पर इंटरनेट की स्पीड जितनी ज्यादा होगी, उतनी ज्यादा कमाई आप कर सकते हैं. फाइबर कनेक्शन के जरिए भी आप कमाई कर सकते हैं. आइए जानते हैं किन आइडिया से आप कमाई कर सकते हैं.


वीडियो बनाकर कर सकते हैं कमाई


कुछ सालों में यूट्यूब पर वीडियो बनाने का क्रेज बढ़ गया है. यूट्यूब की मदद से आप भी कमाई कर सकते हैं. आप यूट्यूब पर अपना चैनल बनाकर वीडियो अपलोड कर सकते हैं. वीडियो अपलोड की कोई लिमिट नहीं है. अगर आपका कंटेंट फ्रेश है और कॉपीराइट इश्यू नहीं है तो आप अच्छी कमाई कर सकते हैं. 


ऑनलाइन क्लास से कमाई


गूगल प्ले स्टोर पर कई ऐसे ऐप्स हैं, जहां ऑनलाइन पढ़ाई कराई जाती है. आप वहां टीचर बनकर बच्चों को पढ़ा सकते हैं. शुरुआत में कमाई थोड़ी कम हो सकती है. लेकिन जैसे-जैसे आपका बिजनेस बढ़ेगा तो कमाई भी बढ़ती जाएगी.


पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं