Reliance Jio Prepaid Plan: देश के जाने-माने उद्योगपति और बिजनेसमैन Mukesh Ambani की टेलीकॉम कंपनी Reliance Jio अपने यूजर्स को अलग-अलग प्राइस रेंज में कई रिचार्ज प्लान्स ऑफर करती है. ये प्लान्स बेनिफिट्स के आधार पर अलग-अलग होते हैं. कई प्लान्स में यूजर्स को डेटा, कॉलिंग के साथ-साथ कई अन्य फायदे भी शामिल होते हैं. इनमें फायदों में ओटीटी ऐप्स का फ्री सब्सक्रिप्शन भी शामिल होता है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

जियो का प्लान


आज हम आपको जियो के एक ऐसे प्लान के बारे में बताते हैं, जो टेलीकॉम मार्केट में धमाल मचा रहा है. यह ऐसा प्लान है, जो जियो यूजर्स को मात्र 152 रुपये में कई बेनिफिट्स ऑफर करता है. आइए आपको इस प्लान के बारे में विस्तार से बताते हैं. 


यह भी पढ़ें - चीन को लेकर क्या है Apple का प्लान, खुद Tim Cook ने बता दिया, जानें आगे क्या करेगी कंपनी


Reliance Jio का 152 रुपये वाला रिचार्ज प्लान


जियो का 152 रुपये वाला रिचार्ज प्लान 28 दिनों की वैलिडिटी के साथ आता है. पूरी वैलिडिटी के दौरान यूजर्स को अनलिमिटेड कॉलिंग की सुविधा मिलती है. यानी कि आप भारत में किसी भी नेटवर्क पर जितना मर्जी उतना कॉलिंग कर सकते हैं. साथ ही यूजर्स को इस दौरान भारत में किसी भी नेटवर्क पर कुल 300 SMS भेजने की सुविधा होती है. इस तरह आपको कॉलिंग और टेक्सट मैसेज में किसी भी तरह की कोई परेशानी नहीं होगी. 


यह भी पढ़ें - इस देश ने WhatsApp समेत इन ऐप्स पर लगाया बैन, वजह जानकर हो जाएंगे हैरान


डेटा और अन्य बेनिफिट्स 


डेटा की बात करें तो जियो यूजर्स को कुल 14 GB डेटा मिलता है, जिसमें रोजाना इस्तेमाल करने के लिए यूजर्स को 0.5 GB डेटा मिलता है. इस डेटा का यूज आप इंटरनेट इस्तेमाल करने के लिए कर सकते हैं. बेनिफिट्स यहीं खत्म नहीं होते. इसके अलावा यूजर्स को जियो टीवी, जियो सिनेमा और जियो क्लाउड का फ्री सब्सक्रिप्शन मिलता है. लेकिन, इस बात का खास ध्यान रखें कि यह प्लान केवल जियो फोन यूजर्स के लिए है. अगर आपक जियो फोन यूजर हैं तो इस प्लान का लाभ उठा सकते हैं.