चीन को लेकर क्या है Apple का प्लान, खुद Tim Cook ने बता दिया, जानें आगे क्या करेगी कंपनी
Advertisement
trendingNow12485644

चीन को लेकर क्या है Apple का प्लान, खुद Tim Cook ने बता दिया, जानें आगे क्या करेगी कंपनी

Apple CEO Tim Cook: ऐप्पल के सीईओ Tim Cook ने हाल ही में चीन के उद्योग और सूचना प्रौद्योगिकी मंत्री जिन ज़ुआंगलोंग से मुलाकात की. इस मीटिंग में टिम कुक ने बताया कि चीन को लेकर ऐप्पल का क्या प्लान है. आइए आपको बताते हैं कि टिम कुक ने क्या कहा. 

चीन को लेकर क्या है Apple का प्लान, खुद Tim Cook ने बता दिया, जानें आगे क्या करेगी कंपनी

Apple Plan for China: ऐप्पल के सीईओ Tim Cook ने हाल ही में चीन के उद्योग और सूचना प्रौद्योगिकी मंत्री जिन ज़ुआंगलोंग से मुलाकात की. WeChat पर मंत्रालय की एक पोस्ट के मुताबिक दोनों ने चीन में Apple की उपस्थिति, क्लाउड सर्विस और ऑनलाइन डेटा के सुरक्षित मैनेजमेंट पर चर्चा की. इस मीटिंग में टिम कुक ने बताया कि चीन को लेकर ऐप्पल का क्या प्लान है. आइए आपको बताते हैं कि टिम कुक ने क्या कहा. 

चीन को लेकर क्या है Apple का प्लान?
चीन के उद्योग और सूचना प्रौद्योगिकी मंत्री जिन ज़ुआंगलोंग ने मीटिंग के दौरान टिम कुक ने जिन को आश्वासन दिया कि ऐप्पल चीन में अपना निवेश बढ़ाना जारी रखेगा और सप्लाई चेन के हाई क्वालिटी डेवलपमेंट में मदद करेगा.

2024 में Tim Cook की दूसरी चीन यात्रा
यह यात्रा एप्पल सीईओ टिम कुक की इस साल की दूसरी चीन यात्रा है. उन्होंने आखिरी बार मार्च 2024 में चीन का दौरा किया था जब उन्होंने शंघाई में एक नया फ्लैगशिप ऐप्पल स्टोर खोला था और बीजिंग में चाइना डेवलपमेंट फोरम में भाग लिया था. अपनी मार्च में की यात्रा के दौरान कुक ने चीनी मार्केट के लिए कंपनी के प्लान पर जोर दिया. कुक ने उस समय कहा कि "दुनिया में ऐसी कोई सप्लाई चेन नहीं है जो चीन से ज्यादा महत्वपूर्ण हो."

टिम कुक ने बुधवार को चीनी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म सिना वीबो पर लिखा कि उन्होंने कस्टमर्स और टीम से मिलने के लिए वांगफुजिंग में ऐप्पल स्टोर का दौरा किया. पोस्ट में उन्होंने यह भी कहा कि चीन कृषि विश्वविद्यालय और झेजियांग विश्वविद्यालय के छात्रों से मिलकर यह जानना बहुत अच्छा रहा कि वे किसानों को ज्यादा कुशल और टिकाऊ तरीकों को अपनाने में मदद करने के लिए आईफोन और आईपैड का इस्तेमाल कैसे कर रहे हैं. 

यह भी पढ़ें - इस देश ने WhatsApp समेत इन ऐप्स पर लगाया बैन, वजह जानकर हो जाएंगे हैरान

अमेरिका के बाद चीन ऐप्पल के लिए सबसे जरूरी मार्केट 
चीन दुनिया का सबसे बड़ा स्मार्टफोन मार्केट है. यह अमेरिका के बाद ऐप्पल के लिए दूसरा सबसे जरूरी मार्केट है. काउंटरपॉइंट रिसर्च के अनुमान के मुताबिक चीन में iPhone 16 सीरीज की बिक्री पिछले साल के मॉडल की तुलना में पहले तीन हफ्तों में 20% बढ़ी, जिससे कुछ विश्लेषकों की मांग के बारे में पहले की चिंताओं के बावजूद निवेशकों का विश्वास बढ़ा.

यह भी पढ़ें - Apple बंद कर सकता है अपने सबसे महंगे प्रोडक्ट का प्रोडक्शन, जानें क्या है वजह

कंपनी ने कहा कि ऐप्पल इंटेलिजेंस वर्तमान में चीन में खरीदे गए iPhone मॉडल के लिए काम नहीं करेगा. ऐप्पल को अभी तक चीन में अपनी AI पेशकश के लिए कोई पार्टनर नहीं मिला है क्योंकि OpenAI ने चीन में ChatGPT एक्सेस को ब्लॉक करने के लिए कदम उठाए हैं. टिम कुक ने स्थानीय समाचार आउटलेट जिमियान के एक रिपोर्टर को बताया कि ऐप्पल चीनी ग्राहकों के लिए एआई सर्विस प्रदान करने के लिए भी काम कर रहा है. उन्होंने आगे कहा कि ऐप्पल को पहले एक रेगुलेटरी प्रोसेस पूरा करने की जरूरत है.

Trending news