Reliance Jio और Vodafone-Idea अपने यूजर्स को कंपिटिटिव प्लान्स ऑफर कर रहे हैं, जिनमें से हर एक में यूनीक बेनिफिट्स हैं. अगर आप लॉन्ग-वैलिडिटी प्लान ढूंढ रहे हैं, तो Jio का 999 रुपये वाला प्लान एक टॉप चॉइस के रूप में खड़ा है. यह प्लान Vodafone-Idea के 998 रुपये वाले प्लान से डायरेक्टली कंपिट करता है और कुछ मामलों में, Jio का प्लान ज्यादा वैल्यू ऑफर करता है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

Jio Rs 999 prepaid plan


Jio का 999 रुपये वाला प्लान 98 दिनों की सर्विस प्रोवाइड करता है, जो Vodafone-Idea के 998 रुपये वाले प्लान से 14 दिन ज्यादा है, जो 84 दिन ऑफर करता है. सिर्फ 1 रुपये ज्यादा के लिए, Jio यूजर्स को 2GB का डेली डेटा के साथ एक्सटेंडेड वैलिडिटी मिलती है. इसके अलावा, Jio एलिजिबल यूज़रस को अनलिमिटेड 5G डेटा ऑफर करता है, जो उन लोगों के लिए एक अट्रैक्टिव ऑप्शन बनता है जो फास्टर इंटरनेट स्पीड्स चाहते हैं.


इस प्लान में सभी नेटवर्क्स पर अनलिमिटेड कॉल, प्रति दिन 100 फ्री SMS और Jio सिनेमा, Jio TV और Jio क्लाउड जैसी Jio सर्विसेज़ के लिए फ्री एक्सेस भी शामिल है. हालांकि, यह नोट करना ज़रूरी है कि प्लान में Jio सिनेमा प्रीमियम के लिए फ्री एक्सेस शामिल नहीं है.


Vi Rs 998 prepaid plan


दूसरी तरफ, Vodafone-Idea का 998 रुपये वाला प्लान कुछ यूनीक बेनिफिट्स के साथ आता है, जिसमें बिंग ऑल नाइट फीचर शामिल है, जो यूज़र्स को मिडनाइट से 6 AM तक अनलिमिटेड डेटा का एन्जॉय करने देता है. यह वीकेंड डेटा रोलओवर और डेटा डिलाइट्स भी ऑफर करता है, जो यूजर्स को अनयूज़्ड डेटा को वीकेंड तक कैरी ओवर करने देता है. इसके अलावा, Vodafone-Idea का प्लान पॉपुलर OTT ऐप SonyLIV का फ्री 84-डे सब्सक्रिप्शन भी शामिल करता है, यूज़र्स के लिए ज्यादा एंटरटेनमेंट ऑप्शंस जोड़ता है. वहीं एयरटेल क बात करें तो उनके पास भी 979 रुपये वाला प्लान है, जिसमें 84 दिन की वैलिडिटी मिलती है. रोज 2GB डेटा और 100 SMS ऑफर किए जाते हैं. 


अगर आप डेटा और वैलिडिटी चाहते हैं तो Jio का प्लान बेहतर है, लेकिन अगर आपको OTT कंटेंट और दूसरे डेटा बेनिफिट्स चाहिए तो Vodafone-Idea का प्लान अच्छा ऑप्शन है.