बिल्ट-इन कैमरे में मिलेगा फिल्टर, WhatsApp ला रहा ये जोरदार फीचर, जानें इसके फायदे
Advertisement
trendingNow12450410

बिल्ट-इन कैमरे में मिलेगा फिल्टर, WhatsApp ला रहा ये जोरदार फीचर, जानें इसके फायदे

WhatsApp Built in Camera Filter: व्हाट्सएप अपने यूजर्स के लिए समय-समय पर नए-नए फीचर्स लाता रहता है, जो उनके काफी काम आते हैं. इसी कड़ी में कंपनी अब यूजर्स के लिए बिल्ट-इन कैमरे में फिल्टर्स लाने की योजना बना रहा है. आइए आपको इसके बारे में विस्तार से बताते हैं. 

बिल्ट-इन कैमरे में मिलेगा फिल्टर, WhatsApp ला रहा ये जोरदार फीचर, जानें इसके फायदे

WhatsApp दुनिया भर में सबसे ज्यादा इस्तेमाल किया जाने वाला मैसेजिंग प्लेटफॉर्म है. यह सिर्फ एक फोटो शेयरिंग प्लेटफॉर्म नहीं है, बल्कि लाखों यूजर्स इसकी मदद से अपने दोस्तों और रिश्तेदारों से चैट कर सकते है, ऑडियो-वीडियो कॉलिंग कर सकते हैं, ऑडियो-वीडियो फाइल शेयर कर सकते हैं. समय के साथ-साथ WhatsApp ने फोटो शेयरिंग को आसान और मजेदार बना दिया है. 

बिल्ट-इन कैमरे में फिल्टर
व्हाट्सएप अपने यूजर्स के लिए समय-समय पर नए-नए फीचर्स लाता रहता है, जो उनके काफी काम आते हैं. इसी कड़ी में कंपनी अब यूजर्स के लिए बिल्ट-इन कैमरे में फिल्टर्स लाने की योजना बना रहा है. इसका मतलब है कि यूजर्स ऐप से सीधे शूट की गई फोटो और वीडियो पर फिल्टर जोड़ सकेंगे. नए फिल्टर्स को एंड्रॉयड यूजर्स के लिए लेटेस्ट व्हाट्सएप बीटा अपडेट में WABetaInfo द्वारा स्पॉट किया गया है. 

WhatsApp इन-ऐप कैमरा को और मजेदार बनाएगा
WABetaInfo की एक रिपोर्ट के मुताबिक WhatsApp का कैमरा जल्द ही फिल्टर्स प्राप्त करेगा जिसमें किसी की स्किन को चिकना करने, बैकग्राउंड बदलन, लाइटिंग को एडजस्ट करना समेत और भी कई सारे ऑप्शन शामिल होंगे. कंपनी ने कुछ महीने पहले वीडियो कॉल के लिए ये फिल्टर पेश किए थे. बताया जा रहा है यूजर्स फीचर के रोल आउट होने के बाद कैमरा इंटरफेस में एक नया फिल्टर बटन देख पाएंगे.

यह भी पढ़ें - शुरू होने वाली है Apple की Diwali Sale, बंपर डिस्काउंट पर मिलेगा iPhone 16! फटाफट करें बुक

नया बटन यूजर्स को अपनी तस्वीरों और वीडियो को केवल एक टैप के साथ इनहान्स करने के लिए फिल्टर लागू करने की अनुमति देगा. अब तक ये फिल्टर केवल वीडियो कॉल के दौरान उपलब्ध थे. नया बटन यूजर्स को अपनी इमेजिस और वीडियो को कैप्चर करने से पहले रियल टाइम में समायोजन के लिए विभिन्न फिल्टर्स के माध्यम से जल्दी से टॉगल करने की अनुमति देगा. नए फिल्टर अभी भी बीटा फेज में हैं और यूजर्स को इन्हें प्राप्त करने में कुछ समय लग सकता है.

यह भी पढ़ें - Google ने Gmail में लॉन्च किया नया AI फीचर, अब मिलेगा डिटेल्ड रिस्पॉन्स, जानें कैसे

Android यूजर्स को मिलेगा यह iOS फीचर 
वर्जन 2.24.20.19 बीटा में कंपनी ने एक ऑप्शन जोड़ा, जिससे सभी चैट्स को रीड के रूप में मार्क कर सकते थे. यह सुविधा कुछ समय से iOS क्लाइंट पर उपलब्ध है, जिससे अनरीड नोटिफिकेशंस को क्लियर कर सकते हैं जिन्हें उन्होंने अभी तक नहीं खोला है. 

Trending news