Netflix Cheaper Ad Supported Subscription Coming Soon: आज के इस दौर में, लोकप्रियता में सिनेमा को अगर कोई टक्कर देता है तो वह ओटीटी (OTT) है. अगर आप भी ओटीटी कंटेन्ट देखते हैं तो आपको यह खबर काफी अच्छी लगने वाली है. हम आपको बताएंगे कि आप किस तरह नेटफ्लिक्स (Netflix) के सब्सक्रिप्शन प्लान को बेहद कम कीमत में पा सकते हैं. दरअसल, नेटफ्लिक्स एक नया प्लान अनाउन्स करने जा रहा है जो फिलहाल ऑफर हो रहे सबसे सस्ते प्लान से भी कम कीमत वाला प्लान होगा. इस प्लान को लेकर नेटफ्लिक्स ने आधिकारिक तौर पर कुछ बातें जारी की हैं. आइए डिटेल में इस बारे में जानते हैं.. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

Netflix लेकर आ रहा और भी सस्ता Subscription प्लान 


अगर आप सोच रहे हैं कि हम किस बारे में बात कर रहे हैं तो हम आपको बता दें कि आने वाले समय में ओटीटी प्लेटफॉर्म नेटफ्लिक्स (Netflix) एक नया और बेहद सस्ता सब्सक्रिप्शन प्लान लॉन्च करने जा रहा है और उसने इसकी तैयारी भी जोरों से शुरू कर दी है. दरअसल, अपने सब्सक्राइबर बेस को बढ़ाने के लिए नेटफ्लिक्स यह कदम उठा रहा है और हाल ही में इस कदम को लेकर एक बड़ा अपडेट सामने आया है. 


कुछ महीनों पहले कही थी ये बात  


हम आपको बता दें कि नेटफ्लिक्स (Netflix) ने कुछ महीनों पहले यह अनाउन्स्मेन्ट किया था कि आने वाले समय में वो एक ऐसा सब्सक्रिप्शन प्लान जारी करने वाले हैं जिसकी कीमत फिलहाल के सबसे सस्ते प्लान से भी कम होगी. आपको बता दें कि ये नया सब्सक्रिप्शन प्लान एक ऐड-सपोर्टेड प्लान होगा यानी इसकी कीमत तो कम होगी लेकिन इसमें कंटेन्ट के बीच यूजर्स को ऐड्स दिखाई देंगे.    


अब उठाया ये बड़ा कदम 


एक बार फिर इस ऐड-सपोर्टेड नेटफ्लिक्स सब्सक्रिप्शन प्लान की बात इसलिए हो रही है क्योंकि हाल ही में नेटफ्लिक्स ने ऐलान किया है उन्होंने टेक दिग्गज माइक्रोसॉफ्ट (Microsoft) से हाथ मिला लिया है और इस प्लान के लिए माइक्रोसॉफ्ट नेटफ्लिक्स का टेक्नॉलोजी और सेल्स पार्टनर है. वैसे फिलहाल प्लान के डिटेल्स तो सामने नहीं आए हैं लेकिन इतना जरूर बताया गया है कि इस प्लान को किस तरह जारी किया जाएगा, इसपर काम चल रहा है. 


आपको बता दें कि इस साल के पहले तीन महीनों में नेटफ्लिक्स ने 200,000 सब्सक्राइबर्स खो दिए हैं और इसी स्थिति में सुधार करने की कोशिश के तौर पर यह ऐड-सपोर्टेड सब्सक्रिप्शन प्लान का ऐलान किया गया है. 


ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर.