Apple WWDC 2022: आज Apple मचाएगा धमाल, iOS 16 के साथ इतना कुछ आएगा नजर; जानकर झूम उठेंगे आप

Apple आज वर्ल्डवाइड डेवलपर कॉन्फ्रेंस (WWDC) 2022 की मेजबानी करने के लिए तैयार है, जहां iOS, iPadOS, WatchOS और macOS के नए वर्जन की घोषणा होने की उम्मीद है. इस बारे में बहुत सी अटकलें हैं कि Apple Event से पहले अपने मुख्य वक्ता के रूप में क्या प्रकट करेगा, कुछ अफवाहों का दावा है कि कंपनी Apple के बहुप्रतीक्षित एआर / वीआर मिक्स्ड रियलिटी हेडसेट के लिए सॉफ्टवेयर रियलिटीओएस को पेश करेगी.

मोहित चतुर्वेदी Mon, 06 Jun 2022-9:39 am,
1/7

Apple WWDC 2022

WWDC आम तौर पर एक सप्ताह तक चलने वाला कार्यक्रम है जिसमें Apple आने वाली चीजों के बारे में बताएगा. इसी ईवेंट में Apple अवॉर्ड सेरेमनी भी रखेगा. इस साल WWDC में iOS (iOS 16), iPadOS 16, WatchOS 9 और macOS 13 के लेटेस्ट वर्जन का अनावरण किया जाएगा. ऐसी भी अफवाहें हैं कि इस साल का WWDC ऑगमेंटेड रियलिटी (AR) पर केंद्रित होगा.

2/7

Mixed Reality headsets

Apple WWDC 2022 के दौरान मिक्स्ड रियलिटी हेडसेट को टीज की अफवाह है, जैसा कि पहले बताया गया था. अफवाहें हैं कि Apple अपने भविष्य के मिक्स्ड रियलिटी हेडसेट के लिए सॉफ्टवेयर, रियलिटीओएस का अनावरण करेगा. ऐप्पल के मिक्स्ड रिएलिटी हेडसेट में कई कैमरे होने की अफवाह है, एक मैक के रूप में शक्तिशाली प्रोसेसर और रियलिटीओएस सॉफ्टवेयर.

3/7

M2 Chip

लैपटॉप के लिए आगामी एम-सीरीज सिलिकॉन चिप्स के बारे में भी अफवाहें हैं, जो मैकबुक एयर अफवाहों के साथ मेल खाती हैं. Apple के नेक्स्ट-जेनरेशन M-सीरीज प्रोसेसर, Apple M2, को अगले MacBook Air में शामिल किए जाने की खबर है. मैकबुक एयर कंपनी की अगली पीढ़ी के प्रोसेसर को शामिल करने वाला पहला ऐप्पल डिवाइस हो सकता है.

4/7

WatchOS

अगला वॉचओएस क्या प्रदान करेगा, इसके बारे में बहुत सी अफवाहें या रिपोर्टें नहीं हैं. Apple के ट्रैक रिकॉर्ड को देखते हुए, यह मान लेना सुरक्षित है कि नए OS में Apple वॉच के लिए कुछ स्वास्थ्य और फिटनेस क्षमताएं शामिल होंगी. 9to5Mac के अनुसार, WatchOS 9 ऐप्पल वॉच में आईफोन जैसा "लो पावर मोड" लाएगा, जो केवल समय दिखाएगा.

5/7

iPadOS 16

ऐप्पल से iPadOS 16 में मल्टीटास्किंग बढ़ाने की उम्मीद है, जिससे टैबलेट लैपटॉप के प्रतिस्थापन के रूप में अधिक उपयुक्त हो जाएगा.

6/7

iOS 16

iOS 16, अगले आईफोन सॉफ्टवेयर में आईओएस 15 की तुलना में मामूली सुधार होने की उम्मीद है. ब्लूमबर्ग के मार्क गुरमैन के मुताबिक, Apple iOS 16 के साथ नए ऐप जारी कर सकता है, हालांकि यह स्पष्ट नहीं है कि वे पूरी तरह से नए ऐप होंगे या मौजूदा के अपडेटेड वर्जन होंगे. IOS 16 में, iPhone को ऑलवेज ऑन डिस्प्ले या लॉक स्क्रीन की पेशकश करने की भी सूचना है, यह एक ऐसी सुविधा है जो कुछ समय के लिए एंड्रॉइड हैंडसेट पर उपलब्ध है. गुरमन के दावे के मुताबिक iOS 16 की लॉक स्क्रीन में विजेट जैसे फीचर होंगे. 

7/7

MacBook Air

Apple WWDC 2022 इवेंट में अगली पीढ़ी के मैकबुक एयर का प्रदर्शन भी कर सकता है. लेकिन यह संदिग्ध है क्योंकि WWDC सॉफ्टवेयर पर केंद्रित है और Apple शायद ही कभी मुख्य भाषण के दौरान हार्डवेयर या सामान पेश करता है, एक नए मैक प्रो के बारे में भी अफवाहें हैं, जो पहले 2022 के मध्य में रिलीज होने की उम्मीद थी.

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link