सैमसंग ने अपने अनपैक्ड इवेंट में लेटेस्ट AI वाले नए स्मार्टफोन्स लॉन्च किए, जिन्हें गैलेक्सी S24 सीरीज़ कहा जाता है. इसमें तीन मॉडल हैं - अल्ट्रा, प्लस और बेसिक गैलेक्सी S24. ये नए फोन सबसे नए AI फीचर्स से लैस हैं, ताकि ज्यादा लोग इन्हें खरीदें. ऐसा इसलिए क्योंकि सैमसंग अब दुनिया में सबसे ज्यादा स्मार्टफोन बेचने वाली कंपनी नहीं रही है, उसकी जगह Apple ने ले ली है. तो सैमसंग ज्यादा लोगों को आकर्षित करने की कोशिश कर रहा है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

Live translate


नए गैलेक्सी S24 स्मार्टफोन में एक शानदार फीचर आ रहा है, जो किसी जादू से कम नहीं. अब आप दो अलग-अलग भाषाओं में फोन पर बात कर सकते हैं और दोनों तरफ से रियल टाइम में अनुवाद सुन सकते हैं. नए S24 स्मार्टफोन में एक खास AI असिस्टेंट होगा जो 13 अलग-अलग भाषाओं में रियल टाइम ट्रांसलेशन कर सकेगा. इसका मतलब है कि आप किसी से भी उनकी भाषा में बात कर सकते हैं और वह भी आपकी भाषा में सुन सकेगा.


यह कैसे काम करता है?


सैमसंग ने खुद ही इस AI असिस्टेंट को ट्रेन किया है, जो आपकी और दूसरी तरफ की आवाज को सुनकर उसे तुरंत ही दूसरी भाषा में बदल देगा. यानी आपको किसी भी थर्ड पार्टी ऐप या इंटरनेट की जरूरत नहीं पड़ेगी.


इस फीचर से ना सिर्फ विदेशियों से बात करना आसान हो जाएगा, बल्कि यह उन लोगों के लिए भी बहुत मददगार होगा जो अलग-अलग भाषा बोलते हैं. खास बात ये है कि ये फोन ये याद रखेगा कि आप किस भाषा में बात करते हैं और आपके हर कॉन्टैक्ट की भाषा क्या है. ये जानकारी बची रहेगी, इसलिए हर बार फोन करने से पहले कुछ बदलने की ज़रूरत नहीं पड़ेगी. सैमसंग का कहना है कि ये फीचर बहुत ज़्यादा विदेशी कॉल करने वालों या ज्यादा घूमने-फिरने वालों के लिए बहुत काम का साबित होगा.