Smartphone Blast का नया मामला सामने आया है. जहां फोन चलाते वक्त 8 साल की बच्ची की मौत हो गई. फोन ब्लास्ट की वजह से यह घटना हुई. डिवाइस Redmi Note 5 Pro था, फोरेंसिक विशेषज्ञों के अनुसार दुर्घटना के समय फोन चार्ज पर नहीं लगा था. घटना के बाद बच्ची के पिता और रिश्तेदारों का गुस्सा फूट पड़ा और कार्रवाई की मांग की. घटना के बाद Xiaomi ने भी बयान जारी किया है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

Xiaomi ने कही यह बात


शाओमी ने घटना के बाद कहा, 'शाओमी इंडिया में ग्राहकों की सुरक्षा सर्वोपरि है और हम ऐसे मामलों को बेहद गंभीरता से लेते हैं. हम इस मुश्किल की घड़ी में परिवार के साथ खड़े हैं और उम्मीद करते हैं कि हर संभव तरीके से उनका साथ देंगे. फिलहाल मामले की जांच की जा रही है. हम घटना के वास्तविक कारण का पता लगाने के लिए अधिकारियों के साथ काम करेंगे और किसी भी आवश्यक तरीके से उनका समर्थन करेंगे.'


क्या है मामला


मृतक बच्चे के पिता अशोक कुमार के अनुसार, घटना के समय उसकी बेटी और दादी घर पर थे. दादी ने कथित तौर पर पुलिस को बताया कि बच्ची कंबल के नीचे लेटे हुए अपने मोबाइल फोन पर गेम खेल रही थी. वह खाना लेने के लिए रसोई में गई थी और लौटने पर अपनी पोती को खून से लथपथ देखने से पहले एक जोरदार धमाका सुना. हालांकि यह भी कहा जा रहा है कि धमाका उनके फोन पर काफी देर तक वीडियो देखने के दौरान हुआ होगा.


बच्ची थिरुविल्वमाला के क्राइस्ट न्यू लाइफ स्कूल में तीसरी कक्षा की छात्रा थी. बच्ची के पिता अशोक कुमार, जो खुद पंचायत के सदस्य हैं, उन्होंने घटना की गहन जांच की मांग की है. कहा जाता है कि स्थानीय पुलिस सक्रिय रूप से मामले की जांच कर रही है और मोबाइल फोन की खराबी के कारण का पता लगाने के लिए काम कर रही है.