Spotify: स्पोटिफाई एक म्यूजिक स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म है. लोगों के बीच यह काफी पॉपुलर है. कई लोग ऑनलाइन गाना सुनने के लिए इसका इस्तेमाल करते हैं. अगर आप भी म्यूजिक स्ट्रीमिंग ऐप स्पॉटिफाई के यूजर हैं तो आपके लिए खुशखबरी है. स्पॉटिफाई जल्द ही एक नया फीचर ला सकता है, जिसका नाम "लिसनिंग पार्टी" फीचर है. ये नया फीचर फैंस और उनके पसंदीदा कलाकारों के बीच की दूरी को मिटा देगा. यूजर्स के लिए ये फीचर काफी काम का साबित हो सकता है. आइए आपको इस फीचर के बारे में विस्तार से बताते हैं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

यह फीचर अभी ट्रायल स्टेज में है और अमेरिका और इंडोनेशिया में कुछ समय से इसकी टेस्टिंग चल रही है. उम्मीद की जा रही है कि जल्द ही इस फीचर  को अन्य देशों में लॉन्च किया जाएगा. आइए आपको बताते हैं कि यह फीचर कैसे काम करता है. 


कैसे काम करेगा ये फीचर 


इस फीचर को इस्तेमाल करने के लिए किसी भी आर्टिस्ट की प्रोफाइल में जाएं और इवेंट्स सेक्शन देखें. वहां आपको "लिसनिंग पार्टी" नाम का ऑप्शन मिल सकता है. स्पोटिफाई के रियल-टाइम ऑडियो टेक्नोलॉजी की मदद से फैंस सीधे कलाकार से बात कर सकते हैं.  फैंस चैट रूम में भी जाकर आपस में बातचीत कर सकते हैं और साथ में गाना सुन सकते हैं. 


स्पोटिफाई कुछ समय पहले ही इन-ऐप मर्च हब भी लॉन्च कर चुका है, जहां फैंस को उनकी पसंद के हिसाब से अलग-अलग कलाकारों की मर्चेंडाइज देखने और खरीदने की सुविधा मिलती है. कुछ समय पहले स्पोटिफाई का लाइव ऑडियो ऐप बंद हो गया था, लेकिन लगता है कंपनी उसी टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल करके म्यूजिक फैंस के लिए अब ये नया शानदार अनुभव दे रही है. "लिसनिंग पार्टी" फीचर स्पोटिफाई के पहले से मौजूद ग्रुप सेशन फीचर जैसा ही है, लेकिन इसमें फर्क ये है कि फैंस सीधे अपने पसंदीदा कलाकारों से जुड़ सकते हैं. स्पोटिफाई लगातार फैंस और कलाकारों के बीच मजबूत रिश्ता बनाने की कोशिश कर रहा है.