Digital Condom: जर्मन सेक्सुअल वेलनेस ब्रांड बिली बॉय ने एक डिजिटल कंडोम ऐप लॉन्च किया है जो यूजर्स को डिजिटली प्रोटेक्ट करता है. बिली बॉय ने इनोसियन बर्लिन के साथ मिलकर 'कैमडॉम' नाम का एक ऐप लॉन्च किया है. इसे कंपनी ने डिजिटल कंडोम भी कहा है. यह ऐप यूजर्स की प्राइवेसी की सुरक्षा के लिए डिजिटल कंडोम की तरह काम करता है. आइए आपको इसके बारे में विस्तार से बताते हैं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

क्या है Digital Condom?
डिजिटल कॉन्डम एक लेटेस्ट टेक्नोलॉजी है जो प्राइवेसी को बढ़ावा देने के लिए बनाई गई है. यह एक ऐसा ऐप है जो आपके स्मार्टफोन पर इंस्टॉल किया जाता है और आपके फोन के कैमरे और माइक्रोफोन को अस्थायी रूप से बंद कर देता है, ताकि कोई आपकी बातचीत और वीडियो रिकॉर्ड न कर कर सके. 


यह भी पढ़ें - WhatsApp अकाउंट बैन होने पर क्या करें? जान लें इसका प्रोसेस, नहीं होगी दिक्कत


कैसे काम करता है कैमडॉम ऐप 
यह ऐप ब्लूटूथ का उपयोग करके काम करता है. जब आप इसे चालू करते हैं, तो यह आपके आस-पास के सभी ब्लूटूथ-इनेबल डिवाइस को स्कैन करता है और उनमें से किसी भी डिवाइस को कैमरा या माइक्रोफोन का यूज करने से रोक देता है. कैमडॉम ऐप के यूजर्स अपने स्मार्टफोन को पास रखकर एक वर्चुअल बटन को स्वाइप करके ऐप को एक्टिव कर सकते हैं. यह कैमरा और माइक्रोफोन फंक्शंस पर एक सेफ्टी ब्लॉक ट्रिगर करता है, जिससे वीडियो रिकॉर्डिंग न हो पाए. अगर कोई इस ब्लॉक को बायपास करने की कोशिश करता है, तो ऐप तुरंत अलार्म को ट्रिगर कर देती है. यह ऐप एक साथ कई डिवाइस को ब्लॉक कर सकता है.


यह भी पढ़ें - Reliance Jio का कम रुपये में सबसे ज्यादा वैलिडिटी वाला प्लान, फायदे गिनते-गिनते थक जाएंगे आप


क्यों है जरूरी?
प्राइवेसी की सुरक्षा -
यह ऐप आपकी निजी बातचीत को सुरक्षित रखने में मदद करता है.
वीडियो रिकॉर्डिंग को रोकता है - यह ऐप आपकी बिना अनुमति के वीडियो रिकॉर्डिंग किए जाने से रोकता है.
डिजिटली सुरक्षा - आजकल लोग अपने स्मार्टफोन का यूज हर समय के लिए करते हैं. यह ऐप आपको डिजिटल दुनिया में सुरक्षित रहने में मदद करता है.