मेटा ने इस साल की शुरुआत में WhatsApp में Meta AI को जोड़ा था. अब WhatsApp इस फीचर को और ज्यादा यूज़र फ्रेंडली बनाने के लिए काम कर रहा है. पहले Meta AI को WhatsApp में पर्सनल असिस्टेंट डायरेक्टर के रूप में इस्तेमाल किया जा सकता था. अब इसे हिंदी में भी इस्तेमाल किया जा सकता है. ये सारे फीचर्स यूजर्स को WhatsApp को आसानी से इस्तेमाल करने में मदद करते हैं. अब एक नए फीचर पर काम कर रहा है, जिससे चैट्स को रिकॉर्ड कर सकेंगे. आइए जानते हैं इसके बारे में...


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

क्या है WhatsApp memory chat feature?


अब WABeta के अनुसार, WhatsApp एक नए फीचर पर काम कर रहा है जिसका नाम है चैट मेमोरी. इस फीचर का मकसद Meta AI को दी गई सारी जरूरी जानकारी को रिकॉर्ड करना है ताकि पर्सनल असिस्टेंट को और ज्यादा पर्सनलाइज किया जा सके. जैसे अगर चैट असिस्टेंट को पता है कि आप वेज हैं तो वो आपको वेज रेसिपी शेयर करेगा. लेकिन इस फीचर की भी कुछ लिमिट हो सकती है. अभी यह फीचर बन रहा है और हमारे पास अभी इसके बारे में ज्यादा जानकारी नहीं है. आइए देखते हैं कि यह फीचर क्या कर सकता है.


WhatsApp memory chat feature: कैसे करेगा काम?


चैट मेमोरी फीचर का मकसद Meta AI को आपकी जानकारी के हिसाब से और ज्यादा पर्सनलाइज करना है. जब Meta AI को आपकी जानकारी होगी तो वो आपको ऐसे सुझाव देगा जो आपके पसंद के हिसाब से होंगे. जैसे अगर आपने पहले बताया है कि आपको कोई खास खाना पसंद नहीं है या आपको उससे एलर्जी है तो Meta AI आपको वह खाना सजेस्ट नहीं करेगा. इस तरह Meta AI आपके साथ और ज्यादा नेचुरल और इंगेजिंग तरीके से बात कर पाएगा और यह एक पर्सनल असिस्टेंट की तरह काम करेगा.


रिपोर्ट के मुताबिक, यूजर्स को यह पूरा अधिकार होगा कि वे Meta AI को क्या याद रखना चाहते हैं. वे चाहें तो किसी भी जानकारी को कभी भी अपडेट या डिलीट कर सकते हैं.