WhatsApp Meta AI Update: हाल ही में व्हाट्सएप पर मेटा एआई नाम का एक एआई चैटबॉट फीचर जोड़ा गया है. इस फीचर को यूजर की मदद करने के लिए डिजाइन किया गया है. इसकी मदद से यूजर कई सारे काम कर सकते हैं, जैसे कि एआई चैटबॉट से बात करना, किसी टॉपिक के बारे में जानकारी प्राप्त करना आदि. दिखने में यह फीचर नीले गोले जैसा होता है और ऐप के अंदर मिलता है. खबरों के मुताबिक कंपनी अब इस फीचर को और ज्यादा बेहतर बना रही है. अब व्हाट्सएप को यह नीला गोला आपको बर्थडे, डाइट प्लान, पसंद-नापसंद याद दिलाएगा. आइए आपको बताते हैं कि कैसे. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

और ज्यादा बेहतर होगा Meta AI 
Meta व्हाट्सएप के लिए अपने एआई असिस्टेंट Meta AI के लिए एक नया "चैट मेमोरी" फीचर डेवलप कर रहा है, जिसका उद्देश्य यूजर को ज्यादा अच्छा एक्सपीरियंस प्रदान करना है. जैसा कि नाम से पता चलता है कि यह फीचर को काफी सारी चीजों को याद रखने में मदद करेगा. फिलहाल, यह फीचर अंडर डेवलपमेंट फेज में है. यह अपडेट Meta AI को बातचीत से जरूरी बातों को याद रखने और उसके अनुसार अपनी बातचीत को तैयार करने की अनुमति देगा.


यह भी पढ़ें - Instagram ने लॉन्च किया नया फीचर, प्रोफाइल शेयर करना हुआ और भी ज्यादा मजेदार, जानें कैसे


WABetaInfo के मुताबिक चैट मेमोरी फंक्शन Meta AI फीचर को डायट प्लान, जन्मदिन, बातचीत शैली, एलर्जी और व्यक्तिगत रुचियों जैसे जानकारी को याद रखने की में सक्षम करेगा. इस डेटा का उपयोग ज्यादा प्रासंगिक और कस्टमाइज्ड प्रतिक्रियाएं देने के लिए किया जाएगा. उदाहरण के लिए फूड रिकमंडेशन मांगते समय Meta AI ऑटोमैटिकली पहले से स्टोर डेटा के आधार पर उन ऑप्शंस को फिल्टर कर सकता है जो यूजर को पसंद नहीं हैं या जिनसे यूजर को एलर्जी है. यह फीचर मेटा एआई को एक पर्सनल असिस्टेंट की तरह काम करने में मदद करेगा और यूजर एक्सपीरियंस को बढ़ाएगा. 


यह भी पढ़ें - Apple लॉन्च कर सकता है सस्ता Vision Pro हैडसेट, जानें कब आएगा ये डिवाइस और इसमें क्या होगा खास


कब आएगा यह फीचर 
WABetaInfo का कहना है कि यूजर्स का Meta AI पर स्टोर की गई जानकारी पर पूरा कंट्रोल होगा. यूजर किसी भी समय डिटेल्स को अपडेट कर सकते हैं या डिलीट कर सकते हैं. चैट मेमोरी फीचर को व्हाट्सएप बीटा के लिए एंड्रॉयड वर्जन 2.24.22.9 पर देखा गया था. हालांकि, Meta ने अभी तक इसकी रिलीज डेट या उपलब्धता के बारे में कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की है.