Instagram ने लॉन्च किया नया फीचर, प्रोफाइल शेयर करना हुआ मजेदार, जानें कैसे
Advertisement
trendingNow12482436

Instagram ने लॉन्च किया नया फीचर, प्रोफाइल शेयर करना हुआ मजेदार, जानें कैसे

Instagram Profile Cards Feature: इंस्टाग्राम ने एक नया फीचर लॉन्च किया है जिससे यूजर्स आसानी से अपना प्रोफाइल दूसरों के साथ शेयर कर सकते हैं. इस फीचर का नाम प्रोफाइल कार्ड फीचर है. आइए आपको इसके बारे में विस्तार से बताते हैं. 

Instagram ने लॉन्च किया नया फीचर, प्रोफाइल शेयर करना हुआ मजेदार, जानें कैसे

Instagram New Feature: इंस्टाग्राम ने एक नया फीचर लॉन्च किया है जिससे यूजर्स आसानी से अपना प्रोफाइल दूसरों के साथ शेयर कर सकते हैं. इस फीचर का नाम प्रोफाइल कार्ड फीचर है. यूजर्स अब अपने प्रोफाइल को और भी खास बनाने के लिए दो तरफा डिजिटल कार्ड बना सकते हैं. इस कार्ड में आप अपनी बायो, दूसरे पेज के लिंक, अपना पसंदीदा गाना समेत कई चीजें जोड़ सकते हैं. साथ ही आप कार्ड के बैकग्राउंड का कलर बदल सकते हैं, सेल्फी अपलोड कर सकते हैं या पर्सनलाइज्ड इमोजी भी जोड़ सकते हैं. 

कैसा होगा प्रोफाइल कार्ड 
कार्ड के एक तरफ एक QR कोड होगा, जिसे स्कैन करके दूसरे लोग आपके प्रोफाइल पर जा सकते हैं. कार्ड के दूसरे तरफ की जानकारी आप शेयर नहीं कर सकते. कंपनी का कहना है कि क्रिएटर्स ब्रांड्स के साथ आसानी से कोलैबोरेट करने के लिए इस फीचर का इस्तेमाल कर सकते हैं. यह नया फीचर हाल ही में मेटा के "सॉन्ग ऑन प्रोफाइल" फीचर के लॉन्च के बाद आया है, जो यूजर्स को अपने अकाउंट्स को पर्सनल म्यूजिक सिलेक्शन के साथ जोड़ने की अनुमति देता है और अपने व्यक्तित्व और मूड को प्रदर्शित करने की सुविधा देता है. 

यह भी पढ़ें - ऑनलाइन स्कैम से बचने से बचने के लिए अपनाएं ये 5 टिप्स, कोई नहीं हैक कर पाएगा आपका डिवाइस

इंस्टाग्राम के मु्ताबिक यूजर्स के पास अब नए प्रोफाइल कार्ड फीचर का इस्तेमाल करके दूसरों के साथ शेयर करने के लिए एक ज्यादा अच्छा और कस्टमाइज्ड डिजिटल कार्ड बनाने का अवसर है. इंस्टाग्राम पहले से ही यूजर्स को प्रोफाइल कार्ड शेयर करने की सुविधा देता था, लेकिन पहले यह सिर्फ QR कोड तक ही सीमित था. अब यूजर्स अपने पसंदीदा गाने या हॉबीज भी शेयर कर सकते हैं. 

यह भी पढ़ें - iPhone 16 के प्रो मॉड्ल्स की बैटरी में आ रही प्रॉब्लम, जानें कंपनी ने क्या कहा?

कैसे करें शेयर? 
प्रोफाइल कार्ड शेयर करने के लिए यूजर्स को इंस्टाग्राम के प्रोफाइल सेक्शन में जाकर ‘Share Profile’ ऑप्शन चुनना होगा. आप यहां प्रोफाइल कार्ड में जानकारी जोड़ सकते हैं और इसे एडिट भी कर सकते हैं. इंस्टाग्राम के प्रोफाइल कार्ड को आप स्टोरीज के अलावा दूसरे नेटवर्क्स पर भी शेयर कर सकते हैं. 

Trending news