WhatsApp Update: व्हाट्सएप यूजर्स के लिए अपनी प्राइवेसी सेटिंग्स को देखना आसान बना रहा है. WABetaInfo की एक रिपोर्ट के मुताबिक व्हाट्सएप iPhone यूजर्स के लिए एक नए एंट्री प्वॉइंट से प्राइवेसी चेकअप स्क्रीन खोलने का नया फीचर रोल आउट कर रहा है. रिपोर्ट के मुताबिक व्हाट्सएप जल्द ही ऐप के iOS यूजर्स को मेन स्क्रीन से प्राइवेसी चेकअप फीचर को एक्सेस करने की सुविधा देगा. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

प्राइवेसी चेकअप फीचर यूजर्स को अपनी व्यक्तिगत प्राथमिकताओं के अनुसार अपनी सेटिंग्स कॉन्फिगर करने में मदद करने के लिए डिजाइन किया गया है. यह सुनिश्चित करता है कि उनके पास कंट्रोल है कि कौन सी जानकारी दूसरों को दिखाई देगी. यह फीचर यूजर्स को किसी भी समय प्राइवेसी चेकअप फीचर तक पहुंचने के लिए एक नए एंट्री प्वॉइंट के माध्यम से अपनी प्राइवेसी सेटिंग्स पर ज्यादा कंट्रोल प्रदान करने के लिए बनाया गया है. 


प्राइवेसी चेकअप फीचर 


कुछ बीटा टेस्टर्स के लिए प्राइवेसी सेटिंग्स स्क्रीन के नीचे प्राइवेसी चेकअप के लिए एक नया एंट्री प्वॉइंट जोड़ा गया है. यह प्लेसमेंट प्राइवेसी चेकअप फीचर को हमेशा विजिबल और आसानी से एक्सेसिबल बनाता है, जिससे यूजर्स अपनी आवश्यकतानुसार अपनी प्राइवेसी सेटिंग्स को जल्दी से रिव्यू और मोडिफाई कर सकते हैं. इस एंट्री प्वॉइंट पर टैप करके, यूजर्स को सीधे एक चेकअप में ले जाया जाता है जो उन्हें प्रमुख प्राइवेसी सेटिंग्स के माध्यम से पता चलता है, जिसमें उनकी प्रोफाइल फोटो, लास्ट सीन स्टेटस और अन्य व्यक्तिगत जानकारी कौन देख सकता है. 


यह भी पढ़ें - Google गुपचुप तरीके से सुन रहा है आपकी बातें, बस इस सेटिंग को ऑन करने से राज रहेगा हर सीक्रेट


रिपोर्ट में कहा गया है कि "इस परमानेंट एंड्री प्वॉइंट का लाभ अपनी पसंद के अनुसार अपनी प्राइवेस सेटिंग्स को मैनेज करने के लिए यूजर्स को ज्यादा सुविधा देता है. इस अपडेट के साथ यूजर्स को अपनी प्राइवेसी सेटिंग्स की जांच करने के लिए समय-समय पर रिमाइंडर पर निर्भर रहने की जरूरत नहीं है. इसके बजाय वे अपनी प्राइवेसी कंट्रोल को एडजस्ट करने के लिए कभी भी चेकअप स्क्रीन पर नेविगेट कर सकते हैं." 


यह भी पढ़ें - iPhone 16 का बेसब्री से इंतजार, प्रो मॉडल खरीदने का कर रहे हैं प्लान तो जान लें ये 5 बातें