Advertisement
trendingPhotos2398862
photoDetails1hindi

iPhone 16 का बेसब्री से इंतजार, प्रो मॉडल खरीदने का कर रहे हैं प्लान तो जान लें ये 5 बातें

Apple iPhone 16 Launch: iPhone 16 सीरीज अगले महीने सितंबर में पेश की जाएगी. लेकिन कई लोग पहले से यह जानने के लिए उत्साहित हैं कि ऐप्पल के इस फ्लैगशिप फोन में क्या कुछ खास मिल सकता है. हालांकि, वैनिला मॉडल जितने अच्छे भी हो सकते हैं, लेकिन कई लोग स्वाभाविक रूप से iPhone 16 Pro मॉडल की ओर आकर्षित होंगे क्योंकि वे iPhone 16 और iPhone 16 Plus की तुलना में कई खास फीचर्स प्रदान करेंगे. अगर आप आईफोन 16 का प्रो मॉडल खरीदने का प्लान बना रहे हैं तो आपको ये 5 बातें जाननी चाहिए. 

आप टेलीफोटो लेंस या ProRes LOG वीडियो का उपयोग नहीं करते हैं

1/5
आप टेलीफोटो लेंस या ProRes LOG वीडियो का उपयोग नहीं करते हैं

ProRes LOG वीडियो प्रो और नॉन प्रो मॉडल में बेसिक अंतर है. iPhone 16 के Pro मॉडल में एक 5x टेलीफोटो लेंस और ProRes LOG वीडियो रिकॉर्डिंग का ऑप्शन हो सकता है. अगर आप इन फीचर्स का उपयोग नहीं करते हैं, तो बेस मॉडल आपके लिए पर्याप्त हो सकता है. 

ProMotion 120Hz डिस्प्ले

2/5
ProMotion 120Hz डिस्प्ले

Pro मॉडल में 120Hz डिस्प्ले होता है, जबकि मानक मॉडल में 60Hz डिस्प्ले होता है. अगर आपको 120Hz डिस्प्ले की जरूरत नहीं है, तो 60Hz डिस्प्ले वाला मानक मॉडल आपके लिए ठीक होगा. आप इसे खरीद सकते हैं. 

 

सभी मॉडलों में कैप्चर बटन

3/5
सभी मॉडलों में कैप्चर बटन

हाल ही कि कुछ रिपोर्ट्स के मुताबिक iPhone 16 सीरीज के सभी मॉडल्स में एक नया कैप्चर बटन होगा, इसलिए आपको कैप्चर बटन के लिए Pro मॉडल खरीदने की जरूरत नहीं है. अगर आप मानक मॉडल चुनते हैं, तो आप बहुत कुछ नहीं खोएंगे.

 

सभी मॉडल्स में A18 चिपसेट और ऐप्पल इंटेलिजेंस

4/5
सभी मॉडल्स में A18 चिपसेट और ऐप्पल इंटेलिजेंस

iPhone 16 सीरीज के साथ Apple 3nm आर्किटेक्चर के आधार पर मानक और प्रो दोनों मॉडल के लिए A18 चिपसेट का उपयोग कर सकता है. यह एक शक्तिशाली प्रोसेसर है. आप ऐप्पल इंटेलिजेंस फईचर्स का भी आनंद ले सकते हैं

 

iPhone 16 Pro की कीमत

5/5
iPhone 16 Pro की कीमत

iPhone 16 Pro की कीमत iPhone 15 Pro से ज्यादा हो सकती है, क्योंकि Apple केवल 256GB स्टोरेज ऑप्शन की पेशकश कर सकता है. अगर आप बजट में फोन लेना चाहते हैं, तो मानक मॉडल आपके लिए बेहतर ऑप्शन हो सकता है.

ट्रेन्डिंग फोटोज़