Whatsapp Tips And Tricks: Whatsapp का इस्तेमाल करोड़ों लोग करते हैं. एक चुटकी में किसी से भी बातें की जा सकती हैं. लेकिन पार्टनर से पर्सनल चैट करते वक्त डर रहता है कि कोई मैसेज न पढ़ ले. लेकिन एक धांसू ट्रिक से आप अपनी सीक्रेट चैट्स को छुपा सकते हैं. न चैट्स को डिलीट करने की जरूरत पड़ेगी और न मोबाइल छुपाना पड़ेगा. आप दोबारा चैट को पढ़ सकते हैं या फिर से वहीं से अपनी बात शुरू कर सकते हैं. आइए जानते हैं कैसे...


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

एंड्रॉयड यूजर्स के लिए ट्रिक


आप बिना किसी थर्ड पार्टी के इसको छुपा सकते हैं. उसके बाद कोई आपका फोन देख भी रहा हो, तो उसको सीक्रेट चैट का पता नहीं चलेगा. पर्सनल चैट को हाइड करने के लिए एंड्रॉयड यूजर्स को वॉट्सएप चैट पर जाना होगा. आप जिसको हाइड करना चाहते हैं, उस पर कुछ देर के लिए क्लिक करके रखें. उसके बाद आपको ऊपर आर्काइव का ऑप्शन आ जाएगा. इस पर क्लिक करते ही चैट हाइड हो जाएगी.


iPhone यूजर्स के लिए ट्रिक


iPhone यूजर्स को पर्सनल चैट छुपाने के लिए WhatsApp Chats पर जाना होगा. उसके बाद आप जिस चैट को हाइड करना चाहते हैं, उसको स्वाइप करें. ऑप्शन में आपको आर्काइव का ऑप्शन आएगा. इस पर क्लिक करते ही आपकी चैट छुप जाएगी.


हाइड होने के बाद कहां जाएगी चैट


जैसे ही आप चैट को आर्काइव करेंगे, तो चैट सबसे नीचे चली जाएगी. इस ट्रिक के बाद कोई भी आपका WhatsApp खोलेगा तो उसको ऊपर पर्सनल चैट नहीं दिखेगी. सिर्फ आपको ही पता है कि यह चैट सबसे नीचे हैं. बातों को जारी रखने के लिए आप सबसे नीचे जा सकते हैं.