Washing Machine Dryer: सेमिऑटोमैटिक Washing Machine भारत में काफी ट्रेंडिंग हैं, ऐसा इसलिए है क्योंकि ये बेहद ही किफायती होती हैं, साथ ही साथ ये बेहद ही मजबूत भी होती हैं. ऐसे में इनमें ज्यादा लंबे समय तक किसी तरह की समस्या नहीं आती है. हालांकि ऐसा देखा गया है कि लोग सेमिऑटोमैटिक वॉशिंग मशीन के साथ काफी ज्यादा लापरवाही बरतते हैं. ऐसे में सेमिऑटोमैटिक वॉशिंग मशीन के ड्रायर की हालत खराब हो जाती है. इसके बाद यूजर्स को काफी पैसे खर्च करने पड़ते हैं. ऐसा आपको ना करना पड़े और आपके पैसे भी ना बर्बाद हो इस बात का ध्यान रखते हुए आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि कब आपको सेमिऑटोमैटिक वॉशिंग मशीन के ड्रायर की मोटर को बदलवा लेना चाहिए.  


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

कब बदलवानी चाहिए ड्रायर की मोटर 


ज्यादातर लोग इस बारे में नहीं जानते होंगे लेकिन आपकी वाशिंग मशीन के ड्रायर की मोटर लंबे समय तक काम करने के नजरिए से तैयार की जाती है लेकिन इसमें उसे दौरान समस्या आने लगती है जब आप जरूर से ज्यादा लोड अपने ड्राइवर पर डालते हैं. ऐसा लगातार करते रहने के बाद आप देखेंगे कि कुछ ही सालों में ड्रायर की मोटर पूरी तरह से कम करना बंद कर देती है और फिर इसकी स्पीड कम हो जाती है और इसकी कैपेसिटी भी कम हो जाती है. आखिर में यह पूरी तरह से कम करना बंद कर देती है और ना चाहते हुए भी आप कोई से बदलवाना ही पड़ता है. अगर आपकी जानकारी में ऐसा हो तब तो ठीक है लेकिन अचानक से अगर यह खराब हो जाए तो आपका काफी समय बर्बाद हो सकता है.


अगर आप इस बारे में जानना चाहते हैं कि आखिर ड्रायर की मोटर को कब बदलवाना है तो हम आपको इसकी डिटेल्स देने जा रहे हैं. आपको हमेशा अपनी वाशिंग मशीन के ड्रायर की आवाज सुनाई चाहिए क्योंकि यह आपको सब कुछ बता देती है. जब मोटर काम करना बंद करने लगती है तो उसकी आवाज बदल जाती है और यह काफी शोर मचाने लगते हैं साथ ही साथ ड्रायर लोड नहीं ले पता है तब आपको समझ लेना चाहिए कि यह काम करना बंद करने वाली है और पहले ही से रिपेयर करवा लेना चाहिए या इसे बदलवा लेना चाहिए.