World's Largest Camera 3200MP Lens: अपनी खुशियों और जीवन के यादगार पलों को हम सभी कैमरे में कैद कर लेते हैं, एक ऐसा कैमरा जो हमारे हाथों में आ जाता है, जिसे पकड़कर उससे तस्वीरें खींची जा सकती हैं. लेकिन क्या आपने कभी सोचा है कि इस दुनिया में जो सबसे बड़ा कैमरा होगा, वो कैसा दिखता होगा और कितना विशाल होगा? आपको बता दें कि दुनिया के सबसे बड़े कैमरे (World's Largest Camera) को पेश कर दिया गया है और इसकी कई खसियतें हैं. आइए इस कैमरे के लेन्स (World's Largest Camera Lens Size) और इसके फीचर्स (World's Largest Camera Features) के बारे में जानते हैं.. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

ये है दुनिया का सबसे बड़ा कैमरा!


आपकी जानकारी के लिए बता दें कि दुनिया के सबसे बड़े कैमरे (World's Largest Camera) को कैलिफोर्निया, अमेरिका के मेनलो पार्क में स्थित एक लैबोरेटरी में तैयार किया जा रहा है. कहा जा रहा है कि इस कैमरे को 2023 तक पूरा बनाकर तैयार कर लिया जाएगा. इस कैमरे का साइज बहुत बड़ा है और जाहिर सी बात है कि इसे कोई हाथ में नहीं पकड़ सकता है. 


साइज SUV कार जितना और 24KM दूर से भी क्लिक करेगा HD Photos


अगर आप सोच रहे हैं कि इस कैमरे के लेन्स का साइज कितना है तो बता दें कि यह कैमरा 3200MP का है. इसका साइज एक असली एसयूवी (SUV) कार जितना है और इसका डाइयामीटर एक औसत पांच फीट वाले आदमी से ज्यादा है. इस कैमरे से आप देर रात को चांद-तारों को क्लियरली देख सकते हैं. इतना ही नहीं इस कैमरे से आप लगभग 24 किलोमीटर दूर स्थित 1.68-इंच वाली चीजों को बिल्कुल साफ तरह से देख सकेंगे. 24 किलोमीटर दूर उड़ रही चिड़िया के पंखों को इस कैमरे के जरिए गिना जा सकता है. 


ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर.