Youtube Down in India: भारत में वीडियो स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म डाउन हो गया है. खबरों के मुताबिक कुछ यूजर्स को यूट्यूब इस्तेमाल करने में परेशानी हो रही है. यह तब हुआ है जब हाल ही में दुनिया भर में माइक्रोसॉफ्ट ठप हो गया था. दुनिया भर में यूजर्स के कंप्यूटर पर नीली स्क्रीन आ गई थी. यह समस्या सिर्फ यूजर्स तक ही सीमित नहीं रही, बल्कि इसने कई संस्थानों को भी अपनी चपेट में ले लिया था. एयरलाइन सेवाएं इसकी वजह से बुरी तरह प्रभावित हुई थी, जिसके कार एयरपोर्ट पर लोगों को काफी दिक्कत हुई. एयरपोर्ट कंपनियों को पैसेंजर्स को हाथ से लिखे हुए बोर्डिंग पास जारी करने पड़े थे. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

X पर लोगों ने किया ट्रोल 


कुछ यूजर्स का दावा है कि उन्हें स्मार्टफोन में यूट्यूब का ऐप इस्तेमाल करने में दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है तो वहीं, कुछ यूजर्स का दावा है कि उन्हें वेबसाइट के साथ समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है. इस बीच मीम्स ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X (जिसे पहेल ट्विटर के नाम से जाना जाता था) पर कब्जा कर लिया है. एक्स पर लोगों ने बुरी तरह ट्रोलिंग शुरू कर दी है. यहां तक ​​कि लोगों ने यूट्यूब की समस्याओं की तुलना हाल ही में हुए माइक्रोसॉफ्ट विंडोज आउटेड से करना शुरू कर दिया है. 




यह भी पढें - Jio के सबसे पॉपुलर प्लान को Mukesh Ambani ने दोबारा किया लॉन्च, यूजर्स को दिया ये बड़ा गिफ्ट


कुछ यूजर्स हुए प्रभावित 


हालांकि, यूट्यूब के साथ यह समस्या ग्लोबल नहीं दिखती. मतलब कि यह कोई व्यापक समस्या नहीं थी, जिसमें बहुत संख्या में यूजर्स को प्रभावित किया हो. इसने कुछ ही यूजर्स को प्रभावित किया है. डाउनडिटेक्टर, जो कि एक साइट है जो इंटरनेट पर आउटेज की रिपोर्टों पर नजर रखती है, पर यूट्यूब डाउन होने की लगभग 130 रिपोर्ट हुई हैं. डाउनडिटेक्टर दिखाता है कि 62% लोगों को वीडियो अपलोड करने में समस्या हो रही है, 23% ने ऐप के साथ समस्याओं की सूचना दी, जबकि 15% ने दावा किया कि उन्हें वेबसाइट पर प्लेटफॉर्म का इस्तेमाल करने में परेशानी हुई.