Youtube Music AI Feature: यूट्यूब म्यूजिक ने एक नया AI-पावर्ड फीचर लॉन्च किया है, जिसका नाम "Ask For Music" है. ये फीचर आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (AI) पर आधारित है और आपके पसंदीदा गाने को खोजने का एक आसान तरीका है. यह फीचर एकदम नया है और यह यूट्यूब म्यूजिक पर गाने का सर्च करने का तरीका बदल देगा. यह अब तक के ऐप में गाना सर्च करने के तरीके को आसान और मजेदार बना देगा. यूजर्स के लिए यह फीचर काफी काम का साबित हो सकता है. आइए आपको इस फीचर के बारे में विस्तार से बताते हैं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

अभी आप कैसे गाने खोजते हैं?


अभी तक आप यूट्यूब म्यूजिक पर गाने खोजने के लिए गाने का नाम, कलाकार का नाम या गाने के कुछ शब्द टाइप करते हैं.


"आस्क फॉर म्यूजिक" फीचर कैसे काम करता है?


"आस्क फॉर म्यूजिक" फीचर थोड़ा अलग है. ये आपकी बात समझता है और उसी के हिसाब पर गाने ढूंढता है. उदाहरण के लिए, आप बोल सकते हैं "हे यूट्यूब म्यूजिक, मुझे वर्कआउट के लिए कुछ अच्छे गाने सुनाओ" या "मुझे बारिश में पसंद किए जाने वाले गाने सुनाओ". इसके साथ ही आप म्यूजिक वीडियो के बारे में बता सकते हैं या गुनगुना भी सकते हैं. फिर AI आपकी दी हुई जानकारी का उपयोग करके आपके लिए गाना ढूंढेगी. 


कब आएगा यह फीचर


फिलहाल, "आस्क फॉर म्यूजिक" फीचर अभी ट्रायल मोड में है यानी अभी यह पूरी तरह से तैयार नहीं है. लेकिन ये भविष्य में काफी बेहतर होगा. अभी के लिए ये सिर्फ कुछ एंड्रॉयड डिवाइस पर इस्तेमाल करने के लिए उपलब्ध है. इसके अलावा, यूट्यूब म्यूजिक पर अभी हाल ही में एक और नया फीचर आया है जिसे "हम टू सर्च" कहते हैं. इसमें आप किसी भी गाने को गुनगुनाकर, गाकर या गाने की धुन गुनगुनाकर गाना ढूंढ सकते हैं. आपको पूरे गाने के बोल याद रखने की जरूरत नहीं है, थोड़ी सी धुन गुनगुनाने से ही ये गाना पहचान लेगा.