Uttarakhand Travelling: उत्तराखंड की खूबसूरती किसी से भी नहीं छुपी है. वहां की शांति और प्राकृतिक नजारे सबका मन मोह लेते हैं. अगर आप भी Offbeat Travelling के शौकीन है तो आज हम बताने वाले है उत्तराखंड का कुछ ऐसी जगहों के बारे में जहां पर जा के आप अपनी छुट्टियां इंजॉय कर सकते है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

खिरसू - उत्तराखंड के ये मनमोहक शहर  sea level से 19000 मीटर उपर है. खिरसू  में अगर आप घूमने जाते है तो वहां से ही आप पूरे हिमालय के नजारे का लुफ्त उठा सकते है. यहां पर आपको बहुत सारे सेब के बागीचे देखने को  मिल जाएगे. इस खूबसूरत शहर  चारों ओर से पेड़ों से घिरा हुआ है. पाइन, ओक के बड़े -बड़े पेड़ से छनती हुई धूप खिरसू को रोशनी से भर देती है. Offbeat Travelling के लिए ये एक अच्छा ऑप्शन माना जा सकता है. 


डीडीहाट-डीडीहाट पित्तौड़गढ़ से 43 किलोमिटर दूर है. यहां से आप बर्फ से ढके हिमालय के खूबसूरत नजारों का आनंद ले सकते है. डीडीहाट sea level से 1725 मीटर  की ऊंचाई पर है. इस जगह की शांति को चार चांद लगाता है यहां का फेमस सिराकोट मंदिर. अगर आप रिलैक्स करना चाहते है और Offbeat Travelling करने के बारे में सोच रहे है तो यहां घूमना अच्छा रहेगा.


ये स्टोरी आपने पढ़ी देश की सर्वश्रेष्ठ हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi