Jyotirling yatra: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 11 अक्टूबर को मध्य प्रदेश के उज्जैन में श्री महाकाल लोक (कॉरिडोर) का पहला चरण राष्ट्र को समर्पित कर दिया. 900 मीटर से ज्यादा लंबा महाकाल लोक कॉरिडोर पुरानी रुद्र सागर झील के चारों ओर फैला हुआ है. उज्जैन स्थित विश्व प्रसिद्ध महाकालेश्वर मंदिर पुनर्विकास योजना के तहत रुद्र सागर झील को पुनर्जीवित किया गया है. अगर आप भी इस बात कॉरिडोर को घूमना चाहते हैं तो रेलवे आपके लिए बेहद ही खास ऑफर लेकर आया है. इस ऑफर के तहत आप लगभग 500 रुपये में महाकाल कॉरिडोर के दर्शन कर सकेंगे.      


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इस पैकेज के तहत कहां घूमाया जाएगा?


रेलवे इस पैकेज में ओंकारेश्वर, महाकालेश्वर, सोमनाथ, नागेश्वर ज्योतिर्लिंग घूमने का मौका मिलेगा. इसके अलावा बेट द्वारका और शिवराजपुर भी घूमने को मिलेगा. महाकालेश्‍वर घूमने के साथ आप महाकाल कॉरिडोर भी घूम सकेंगे. क्‍योंकि महाकाल मंदिर के सामने ही इस कॉरिडोर को बनाया गया है. 


IRCTC ने ट्वीट कर जानकारी दी 



IRCTC ने ट्वीट में लिखा है कि रेलवे 04 ज्योतिर्लिंग दर्शन यात्रा कराना का मौका दे रहा है. आप 15 अक्टूबर से 22 अक्टूबर से शुभारंभ हो रहा है.


कितना आएगा खर्च?


बता दें यह यात्रा 7 रात और 8 दिन की होगी और इस पैकेज के लिए आपको 15,150 रुपये खर्च करने होंगे. रेलवे की ओर से यात्रियों को ईएमआई की सुविधा दे रहा है. यानी आप सिर्फ 536 रुपये प्रति माह के हिसाब से खर्च करना होगा. 


कहां से करा सकते हैं बुकिंग


अगर आप रेलवे के इस पैकेज में टिकट बुकिंग कराना चाहते हैं तो आईआरसीटीसी की ऑफिशियल वेबसाइट https://www.irctc.co.in/ के जरिए करा सकते हैं. आप आईआरसीटीसी पर्यटक सुविधा केंद्र (IRCTC Tourist Facilitation Centre), क्षेत्रीय कार्यालयों से बुकिंग करा सकते हैं.


खानेपीने की मिलेगी सुविधा


आपको बता दें यात्री उत्तर प्रदेश के गोरखपुर के साथ-साथ वाराणसी, प्रयागराज संगम, लखनऊ और वीरांगना लक्ष्मीबाई (झांसी) स्टेशनों से यात्रा शुरू कर सकते हैं. इसके साथ ही आपको खाने-पीने की सुविधा ग्राहकों को मिलेगी. 


ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर