मनाली घूमने का प्लान बना रहे हैं तो जान लें ये बढ़िया Shopping Ideas

अगर आपका मनाली घूमने जाने का प्लान बन रहा है. तो वहां शॉपिंग के लिए तैयार हो जाएं. मनाली की मार्केट्स में काफी अतरंगी और सुंदर चीजें मिलती हैं. जिनको आप किफायती दामों में खरीद सकते हैं.

ज़ी न्यूज़ डेस्क Thu, 27 Jun 2024-5:53 pm,
1/9

मनाली में शॉपिंग

घूमने जाने के साथ साथ उस जगह की सबसे फेमस चीज को अपने साथ कौन नहीं लाना चाहता? मगर शॉपिंग करने से पहले पता ही नहीं होता की क्या लें और क्या न लें.

2/9

क्या खरीदें

हर साल लाखों लोग मनाली घूमने जाते हैं. इसीलिए आज हम आपको बताएंगे कि मनाली जाएं तो इन चीजों को खरीदकर जरूर अपने साथ लाएं.

3/9

1. ऊनी कपड़े

गर्म कपड़ों की शॉपिंग के लिए मनाली बेस्ट है. वहां के ऊनी कपड़ों में वहां जैसी सर्दी बचाने की क्षमता होती है. ऊपर से मनाली की ट्रेडिश्नल डिजाइन आपको बहुत पसंद आएंगी.

4/9

2. कुल्लू शॉल या कुल्लू टोपी

मनाली में घूमने आए और वहां से उस जगह की कोई निशानी साथ लेकर नहीं गए तो क्या खाक घूमने आए. मनाली में कुल्लू टोपी और शॉल काफी फेमस है. इनके सुंदर पैटर्न और चमकीले रंगों का सुंदर प्रयोग इनकी संस्कृति को दिखाता है.

 

5/9

3. प्रार्थना चक्र

ये तिब्बती स्मृति चिंह होता है. इसका ज्यादातर लद्दाख की तरफ इस्तेमाल किया जाता है. मगर लोग वहां की परंपरा को मनाली के बजारों में बेचते हैं. वहां जाकर इन  प्रार्थना चक्रों को जरूर खरीदना चाहिए. ये देखने में काफी सुंदर होते हैं.

6/9

4. केसर

पहाड़ी क्षेत्रों में केसर अच्छी मात्रा में और शुद्ध मिलता है. इसीलिए मनाली जाकर केसर को जरूर खरीदना चाहिए. इसके साथ और कई सारी हिमालयी जड़ी बूटियां पाई जाती हैं. आप उनको भी अपनी सुविधा के हिसाब से खरीद सकते हैं.

7/9

तिब्बती और हिमालयी हस्तशिल्प कला

यहां की तिब्बती और हिमालयी हस्तशिल्प कला में हस्तशिल्प, हाथ से बनाए गए लोकल आभूषण और पुरानी चीजों की एक सुंदर कतार मिलेगी. इन चीजों को खरीदकर आप पहाड़ी कल्चर को अपने साथ बस्ते में पैक करके कहीं भी ले जा सकते हैं.

 

8/9

मनाली जाकर इन चीजों की शॉपिंग कर सकते हैं. इससे आपके साथ वहां की विरासत के रूप में काफी कुछ जा सकता है. 

9/9

Disclaimer

प्रिय पाठक, हमारी यह खबर पढ़ने के लिए शुक्रिया. यह खबर आपको केवल जागरूक करने के मकसद से लिखी गई है. हमने इसको लिखने में सामान्य जानकारियों की मदद ली है. Zee News इसकी पुष्टी नहीं करता है. आप कहीं भी कुछ भी इससे जुड़ा पढ़ें तो उससे पहले एक्सपर्ट की सलाह जरूर लें.

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link