भाई-बहनों का त्योहार रक्षाबंधन नजदीक आ रहा है और ऐसे अवसर पर अपने घर जाने वाले यात्रियों को अक्सर महंगी फ्लाइट टिकट और भीड़भाड़ वाली ट्रेनों का सामना करना पड़ता है. हालांकि, इस बार आपको इन सब दिक्कतों का सामना नहीं झेलना पड़ेगा. रक्षाबंधन पर अपने घर जाने वाले यात्रियों के लिए एक बड़ी खुशखबरी है. नोएडा और ग्रेटर नोएडा डिपो से 17 से 22 अगस्त तक 24 घंटे रोडवेज की बसें चलाई जाएंगी, जिससे यात्री आराम ने अपने घर पहुंच सके.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

उत्तर प्रदेश परिवहन निगम गौतमबुद्ध नगर के क्षेत्रीय प्रबंधक मनोज कुमार ने बताया कि रक्षाबंधन के दौरान यात्रियों की संख्या में काफी वृद्धि होती है. इसी को देखते हुए यह फैसला लिया गया है. उन्होंने कहा कि हमने दोनों डिपो में कुल 291 बसें हैं और इन सभी को 24 घंटे चलाने की व्यवस्था की जा रही है. यात्रियों की सुविधा के लिए सभी आवश्यक इंतजाम किए जा रहे हैं.


कर्मचारियों को प्रोत्साहन राशि
मनोज कुमार ने यह भी बताया कि 17 से 22 अगस्त तक बिना छुट्टी काम करने वाले चालक, परिचालक और कार्यालय के कर्मचारियों को अलग-अलग प्रोत्साहन राशि दी जाएगी. उन्होंने कहा कि हमारे कर्मचारी रक्षाबंधन के दौरान भी दिन-रात यात्रियों की सेवा में लगे रहेंगे. इसलिए हमने उन्हें प्रोत्साहित करने के लिए यह फैसला लिया है.


महंगी फ्लाइट और भीड़भाड़ वाली ट्रेनों से निजात
रक्षाबंधन के अवसर पर अपने घर जाने वाले यात्रियों को अक्सर महंगी फ्लाइट टिकट्स और भीड़भाड़ वाली ट्रेनों का सामना करना पड़ता है. ऐसे में रोडवेज बसों की यह 24 घंटे की सेवा उन यात्रियों के लिए किसी वरदान से कम नहीं होगी. इस सेवा का लाभ उठाकर यात्री अपनी यात्रा को सुविधाजनक और तनाव मुक्त बना सकते हैं. नोएडा और ग्रेटर नोएडा से कई प्रमुख शहरों के लिए सीधी बस सेवा उपलब्ध होगी, जिससे यात्रियों को अपने गंतव्य तक पहुंचने में किसी भी प्रकार की दिक्कत नहीं होगी.