Snake In Beer Can: बिना सोचे समझे कचरे को कहीं भी फेंक देना सही बात नहीं होती. हमेशा कचरे को डिब्बे में ही फेंकना चाहिए, जिससे यह जानवरों के लिए नुकसानदायक न हो. सोशल मीडिया इसी का एक उदाहरण सामने आया है, जिसको देखने के बाद आपको अगली बार कचरा सिर्फ डस्टबिन में ही फेंकने के लिए प्रेरित करेगा. इंटरनेट पर वायरल हो रहे एक वीडियो में एक टाइगर स्नेक, जो दुनिया के सबसे घातक सांपों में से एक है; उसका सिर बीयर के कैन में फंस गया था, क्योंकि वह गर्मी और उमस वाले दिन में पीने की कोशिश कर रहा था.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

सांप का मुंह बीयर के केन में फंसा


जहरीले सांप को बीयर केन के डिब्बे में फंसकर दर्दनाक मौत का सामना करना पड़ सकता था, लेकिन एक स्नेक रेस्क्यू की बदौलत इसे सुरक्षित रूप से अपने नैचुरल हैबिटेट जंगल में वापस छोड़ दिया गया. सांप की जान बचाने के लिए रेस्क्यू की ऑनलाइन प्रशंसा की गई. वायरल वीडियो में एक टाइगर सांप को देखा जा सकता है, जिसका सिर बीयर के टिन के डिब्बे में फंस गया है और वह खुद को छुड़ाने की काफी कोशिश कर रहा है.


सांप को बचाने के लिए खुद को जोखिम में डाला


जैसा कि वीडियो में देखा जा सकता है कि एक एक्सपर्ट जहरीले सांप को बचाने के लिए खुद को जोखिम में डालता है. सांप को सांस लेने के लिए वह पहले कैन में एक छोटा सा छेद करता है. फिर वह उसका मुंह बंद करके डिब्बे को काटता है और सांप को छोड़ देता है. रेस्क्यू मिशन के दौरान गुस्साया कोबरा खुद को बचाने की कोशिश में रेस्क्यू करने वाले शख्स को कई बार काटने की कोशिश करता है.


 



 


वीडियो पर कई सारे लोगों ने दिए रिएक्शन 


वीडियो को एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर @thedodo नामक हैंडल द्वारा शेयर किया गया है. वीडियो के साथ कैप्शन में लिखा, "यह सांप बहुत घातक है, इसलिए यह आदमी बहुत सावधानी से अपनी जान बचा रहा है और उसका रेस्क्यू कर रहा है." वीडियो शेयर किए जाने के बाद से क्लिप को हजारों लोगों द्वारा देखा जा चुका है. रेस्क्यू क्लिप ने एक्स यूजर्स को कमेंट बॉक्स में अपनी राय देने के लिए भी प्रेरित किया. अधिकांश लोगों ने जंगली जीव की जान बचाने के लिए रेस्क्यू की प्रशंसा की.