Boy Pulling Trolley Video: भाई-बहनों के बीच प्यार और स्नेह किसी भी अन्य रिश्ते से बेजोड़ है. हालांकि भाई-बहनों के बीच झगड़े काफी आम हैं, लेकिन उनके बीच का रिश्ता बचपन से ही मजबूत रहता है. जब भाई-बहनों के बीच उम्र का अंतर अधिक होता है, तो बड़े बच्चे अपने छोटे भाई-बहनों की जिम्मेदारी उठा लेते हैं. भाई-बहनों के बीच प्यार दिखलाने वाले हजारों उदाहरण हैं, सड़कों पर अपनी लाइफ व्यतीत करने वाले बच्चे इस रिश्ते को और अच्छे तरीके से समझते हैं. वह अपने छोटे भाई-बहनों की देखभाल तो करते हैं, साथ ही उनका पेट भी भरने के लिए जुगाड़ भी करते हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

कबाड़ लेकर रिक्शा खींच रहे बच्चे का वीडियो वायरल


हाल ही में, इंटरनेट पर एक वीडियो सामने आया जिसमें एक युवा लड़के को सड़क पर साइकिल ट्रॉली पर सामान लादकर खींचते हुए देखा जा सकता है. हैरानी की बात यह है कि लड़के को साइकिल चलाते समय अपने छोटे भाई को पीठ पर बिठाते हुए देखा जा सकता है. बच्चे को अपने बड़े भाई को कसकर पकड़ते हुए देखा जा सकता है. ऐसा लगता है कि लड़का कुछ पैसे कमाने के लिए अपना कर्तव्य निभा रहा है. साथ ही वह बड़े भाई होने की जिम्मेदारी भी निभा रहे हैं.


 



 


वीडियो देखते ही इमोशनल हो गए सैकड़ों लोग


इंस्टाग्राम पर Thefeel_2 नाम के हैंडल द्वारा शेयर किया गया यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है और नेटिजन्स का दिल जीत रहा है. कमेंट बॉक्स लाल दिल वाले इमोटिकॉन्स से भरा हुआ है. जबकि कुछ यूजर्स ने अपना दुख व्यक्त किया जो आंसुओं के साथ आंखों के इमोटिकॉन्स से स्पष्ट है, दूसरों ने अपनी उम्र के बारे में चिंता किए बिना अपनी जिम्मेदारियों को निभाने के लिए युवा लड़के की प्रशंसा की.


एक अन्य ने लिखा, "जब दोनों भाई इस तकलीफ और दर्द से गुजरते है, तो एक दूसरे के लिये प्यार और इज्जत और भी बढ़ जाती है." एक अन्य ने कहा, "किताबो से भरा बस्ता उठाने की उम्र में संसार का बोझ उठाना पड़ रहा है इन मासूमो को, दुनिया बनाने वाले तुझे थोड़ी भी दया न आई, थोड़ा तो रहम कर."