Baboons Attack On Leopard: एक भयानक वीडियो में, दक्षिण अफ्रीका में एक सड़क के बीच में एक तेंदुए पर लंगूरों के झुंड द्वारा हमला होते देखा गया. पूरी घटना को कैमरे में कैद कर लिया गया और कुछ दिन पहले यूट्यूब चैनल लेटेस्ट साइटिंग्स पर पोस्ट किया गया. क्लिप में एक तेंदुए को सड़क के किनारे ऊंचे घासों में चलते हुए दिखाया गया है क्योंकि कई वाहन कतार में फंसे हुए हैं. लंगूरों की एक टोली सड़क पर खेल रही होती है और तेंदुआ उस टोली पर हमला करने से खुद को रोक नहीं सका. इसने गुपचुप तरीके से लंगूरों पर हमला किया, लेकिन वह पहले तेजी से भाग गए.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

लंगूरों ने मिलकर तेंदुए पर कर दिया हमला


जैसे ही तेंदुए ने एक लंगूर को पकड़ा, बाकी के सभी लंगूर वापस आकर उसकी मदद करने के लिए साथ आए और तेंदुए पर झपट पड़े. तेंदुआ खुद को बचाने के लिए भागता नजर आया. वीडियो को 30 साल के अकाउंटेंट रिकी दा फोंसेका ने स्कुकुजा शहर और त्शोकवाने पिकनिक स्थल के बीच शूट किया था, जहां विजिटर आम तौर पर सुबह के नाश्ते या डिनर के लिए रुकते हैं. फोंसेका ने कहा, "हम स्कुकुज़ा से दोपहर की ड्राइव पर निकले थे, उन शेरों की एक और झलक पाने की उत्सुकता से जिन्हें हमने पहले देखा था, लेकिन झाड़ी में हमारे लिए और भी खास कुछ था."


देखें वीडियो-



प्रत्यक्षदर्शी ने बताई पूरी कहानी


उन्होंने आगे बताया, “हम सड़क के किनारे एक मेल तेंदुए को इत्मीनान से टहलते हुए देखकर आश्चर्यचकित हो गए. जैसे ही मैंने बढ़िया एंगल से वीडियो रिकॉर्ड करना शुरू किया, तभी मैंने सामने सड़क पर खेल रहे लंगूरों के एक समूह को देखा. यह रोमांचक होता जा रहा था! लंगूर के ग्रुप को देखकर मैंने मन में सोचा, यह तेंदुआ किसी भी तरह से बहादुर नहीं होगा! लेकिन उसने मुझे चौंका दिया. उसकी जिज्ञासा उस पर हावी होती दिख रही थी. तेंदुआ चुपचाप सड़क किनारे घास में छिपकर आया और अचानक एक लंगूर पर हमला कर दिया. 


आखिर कैसे लंगूरों के चंगुल से छूटा तेंदुआ


फोंसेका ने कहा, “लंगूरों की टोली ने बहुत तेजी से प्रतिक्रिया व्यक्त की; उनकी एक टुकड़ी सबसे पहले वापस हमला की. इससे तेंदुआ बिदक गया और उन्होंने इसका पूरा फायदा उठाया, उसे घेर लिया, चिल्लाने लगे और उसे काटने लगे. उन्होंने बिल्कुल भी दया नहीं दिखाई. उस पल, मुझे एहसास हुआ कि मैं कुछ असाधारण देख रहा था. निश्चिंत होकर कि परिणाम क्या होगा, हमने अपनी सांसें रोक लीं. तेंदुए के लिए सौभाग्य की बात है कि लंगूरों से छुटकारा पाकर वह वहां से भागने में सफल रहा. उसके शरीर पर कुछ चोटें और घाव होने के कारण तेंदुआ भाग गया. फोंसेका ने लिखा, "निश्चित रूप से उसके शरीर से ज्यादा उसका अहंकार आहत हुआ होगा."