दिवाली पर सोहन पपड़ी खाने वाले हैं तो जरा रुक जाइए, इस वीडियो को देखने के बाद मचा देंगे हाय तौबा
Advertisement
trendingNow12488713

दिवाली पर सोहन पपड़ी खाने वाले हैं तो जरा रुक जाइए, इस वीडियो को देखने के बाद मचा देंगे हाय तौबा

Soan Papdi: दिवाली आने से पहले ही सोशल मीडिया कई सारे वीडियो वायरल होते रहते हैं जिनमें दिखाया जाता है कि सोन पापड़ी कैसे बनाई जाती है. जहां वीडियो को देखकर कई लोगों के मुंह में पानी आता है तो...

दिवाली पर सोहन पपड़ी खाने वाले हैं तो जरा रुक जाइए, इस वीडियो को देखने के बाद मचा देंगे हाय तौबा

Soan Papdi: दिवाली का त्योहार मिठाइयों के बिना अधूरा लगता है. सोन पापड़ी की बात करें, तो यह मिठाई खासतौर पर दिवाली के दौरान हर घर में मिलती है। इसकी कुरकुरी परत और मीठा स्वाद सबको भाता है. जैसे ही लोग एक-दूसरे के घर मिठाई देने जाते हैं, सोन पापड़ी का डिब्बा हमेशा सबसे ऊपर होता है. दिवाली की रौनक इसी मिठाई के बिना अधूरी है. इसके साथ ही, दीयों की रौशनी और पटाखों की आवाज भी इस त्योहार को खास बनाती है. लेकिन हाल ही में एक वीडियो वायरल हुआ है जिसमें सोन पापड़ी को फैक्ट्री में बनते दिखाया गया है. जिसे देखकर लोग हैरान हैं.

बिना साफ-सफाई सोन पापड़ी बनाई जा रही है

वीडियो में दिखाया गया है कि कैसे बिना किसी साफ-सफाई के और बिना ग्लव्स पहने हुए सोन पापड़ी बनाई जा रही है. यह देखकर किसी का भी मन खराब हो सकता है और लोग सोचने पर मजबूर हो सकते हैं कि क्या वे वास्तव में ऐसी मिठाई खाना चाहते हैं. अगर आप भी इस दिवाली सोन पापड़ी खरीदने का सोच रहे हैं, तो इस वीडियो को जरूर देखें और सावधानी बरतें. आप चाहें तो घर पर भी सोन पापड़ी बना सकते हैं, जिससे आप सुनिश्चित कर सकते हैं कि यह शुद्ध और सुरक्षित है.

 ये भी पढ़ें: कट गए हाथ फिर भी हौसला फौलाद सा... स्कूटी चलाने वाले इस डिलीवरी बॉय का वीडियो रुला देगा!

सोहन पपड़ी में क्या-क्या मिलाया जाता है 

कई बार सोहन पपड़ी में मिलावट की जाती है, जैसे कि नकली घी, सस्ता तेल, और अन्य हानिकारक केमिकल. ये मिलावटें न केवल मिठाई के स्वाद को खराब करती हैं, बल्कि स्वास्थ्य पर भी बुरा असर डालती हैं. नकली घी और सस्ते तेल का इस्तेमाल करने से पेट की समस्याएं, अपच, और अन्य स्वास्थ्य समस्याएं हो सकती हैं. हालांकि, दिवाली के समय मिठाइयों की खरीदारी करते समय कुछ सावधानियां बरतनी चाहिए. हमेशा अच्छे दुकानों से ही मिठाई खरीदें और अगर संभव हो तो घर पर ही मिठाई बनाएं. घर पर बनी मिठाई न केवल शुद्ध होती है, बल्कि उसमें मिलावट का भी कोई खतरा नहीं होता है.

 

वीडियो देखकर लोगों के उड़ गए होश!

इस वीडियो को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म instagram पर @DrKarishma Tyagi  नाम के हैंडल से पोस्ट किया. इस वीडियो को लगभग 2 करोड़ 33 लाख से ज्यादा बार देखा जा चुका है. वहीं 2 लाख 50 हजार  से ज्यादा लोग ने इसे लाइक किया. वीडियो को देखकर लोग तरह-तरह के कमेंट भी कर रहे हैं.  एक यूजर कमेंट करते हुए लिखा, "भाई ये दिवाली बोनस है ". दूसरे ने लिखा, "आज से सोनपापड़ी खाना बंद ". तीसरे ने लिखा, "अरे ये तो वो हे जो दिवाली में बोनस मे दिया जाता है".

Trending news