Chandrayaan-3 Moon Landing: चंद्रयान-3 के साथ भारत ने दुनियाभर में अपनी धमक जमा दी है. सीमा पार पाकिस्तान में कई लोगों ने भारत की इस सफलता पर अपने रिएक्शन दिए हैं. कुछ तो हैरान करने वाले हैं, जबकि कई जवाब तो बेहद ही मजेदार है. हंसी-मजाक पेट में दर्द पैदा करने वाला है. पाकिस्तानी नागरिकों ने भारत के अंतरिक्ष महाअभियान पर रिएक्शन दिया है. एक 16-सेकंड के वीडियो ने इंटरनेट पर तूफान ला दिया है. पाकिस्तान के लोगों ने अपने देश की तुलना चांद से की है, जो कि बेहद ही मजाकिया है. इस वायरल वीडियो में, एक पाकिस्तानी यूट्यूबर एक पाकिस्तानी लड़के से सवाल किया कि चंद्रयान की सफलता पर आप क्या कहेंगे?


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

चंद्रयान-3 की जीत पर पाकिस्तानियों ने कहा ऐसा


इस पर शख्स ने अपना रिएक्शन देते हुए कहा, "अरे भाई, वो पैसे लगा के चांद पे जा रहे हैं, हम तो पहले से ही चांद पे हैं, आपको पता नहीं था?" वीडियो में लड़का व्यंग्य करता है. वह फिर से ज्ञान बम फोड़ता है कि जहां भारत चंद्रमा पर पैसा फेंक रहा है, वहीं पाकिस्तानी वहां आराम कर रहे हैं. इस चांद रहस्य पर से पर्दा उठाने के लिए यूट्यूबर ने आगे कहा और पूछा कि पहले से ही चांद पर रहने वाले पाकिस्तानियों से उनका वास्तव में क्या मतलब है. लड़के ने प्रतिक्रिया देते हुए कहा, "पाकिस्तानियों के पास चांद की तरह बिजली, रसोई गैस या पानी नहीं है." वीडियो को देखने के बाद लोगों की हंसी छूट गई.


 



 


पाकिस्तानियों ने दिए ऐसे रिएक्शन


बता दें कि पाकिस्तानी यूट्यूबर शोएब चौधरी ने यह वीडियो शेयर किया. एक यूजर ने लिखा, "मैं पाकिस्तानी लोगों के प्रति उदासीन हूं. जब उनके राजनेता ड्रायर में मोजे की तरह खोए हुए हैं तो मैं उन्हें दोष नहीं दे सकता." एक अन्य यूजर ने कहा, "मजाक एक तरफ, मैं वास्तव में यहां भारत के लिए ताली बजा रहा हूं. आप लोग महानता का लक्ष्य रख रहे हैं, जबकि हम अभी भी एक कॉमेडी शो में हैं." एक तीसरे ने कहा, "चलो छोड़ो! पाकिस्तानियों को वास्तव में चुटकुले सुनाने की आदत है. कोई आश्चर्य नहीं कि वे सबसे अच्छे स्टैंड-अप कॉमेडियन हैं."