Raksha Bandhan 2023: राखी भारत में मनाया जाने वाला एक लोकप्रिय हिंदू त्योहार है. यह भाइयों और बहनों के बीच के बंधन को मनाने का एक स्पेशल दिन है, "राखी" शब्द का अर्थ "सुरक्षा का बंधन" है. त्योहार से पहले बहनें आमतौर पर राखी की खरीदारी करती हैं, जो एक सजावटी धागा या ब्रेसलेट होता है. यह राखियां अक्सर मोतियों, स्टोन्स और अन्य सजावटी समानों से सजाया जाता है. बहनें अपने भाइयों के लिए मिठाइयां, गिफ्ट और कभी-कभी कपड़े भी खरीदती हैं और मेहंदी लगाती हैं. हालांकि, पेमेंट स्कैनर के साथ एक अनोखा मेहंदी वीडियो वायरल हो रहा है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

राखी वाले दिन भाई के लिए QR कोड वाली मेहंदी


राखी के दौरान भाई अपनी बहनों को 'शगुन' देते हैं. एक वीडियो जिसमें एक महिला के हाथ पर मेहंदी से क्यूआर कोड डिजाइन किया गया है और अब यह इंटरनेट पर काफी वायरल हो रहा है, जिसमें डिजिटल पेमेंट ट्रेडिशन का प्रमोशन हो रहा है. यह अनोखा मेहंदी डिजाइन राखी उत्सव के लिए डिजाइन किया गया था, जो भाई-बहनों के बीच शगुन के दिया जाता है. लेकिन रुकिए, इससे पहले कि आप अपने मेहंदी आर्टिस्ट के पास जाएं और अपने भाई को हैरान करने के लिए एक ऐसे डिजाइन की डिमांड करें तो अभी खुद को रोक लें. 


 



 


वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर हो रहा वायरल


वीडियो को यश नाम के मेहंदी आर्टिस्ट ने इंस्टाग्राम पर पोस्ट किया था. इसने कई यूजर्स का ध्यान आकर्षित किया है, जो इस तरह के मेंहदी की डिजाइन बनाने की डिमांड की. वीडियो में बताया गया है कि QR कोड काम नहीं कर रहा है और इसे सिर्फ एंटरटेनमेंट के लिए बनाया गया है. वीडियो में बताया गया है कि यह सिर्फ अट्रैक्ट करने वाला कंटेंट है जिसे मैंने वीडियो में एडिट किया है. इसे रियल जैसा दिखाने के लिए पेमेंट लेनदेन की स्क्रीन रिकॉर्डिंग की और उससे जोड़ दिया. मेहंदी क्यूआर कोड का यूज पेमेंट के लिए नहीं किया जा सकता है.