MP Exit Poll Results 2023 LIVE: मध्य प्रदेश का महा एग्जिट पोल, कांग्रेस ने दी कांटे की टक्कर.. सी-वोटर ने बीजेपी को चौंकाया

गौरव प्रभात पांडेय Thu, 30 Nov 2023-9:35 pm,

Madhya Pradesh Assembly Election 2023 Exit Poll Results Live: मध्य प्रदेश के एग्जिट पोल के नतीजे आ गए हैं. तमाम एजेंसियों ने परिणामों का ऐलान कर दिया है. कौन कितनी सीट जीत रहा है और किसकी सरकार बन रही है, इसकी भविष्यवाणी हो गई है. नीचे सिलसिलेवार विवरण दिया गया है. एग्जिट पोल के परिणाम और विश्लेषण के लिए लगातर इस ब्लॉग के साथ बने रहिए.

Madhya Pradesh Exit Poll Election Results 2023 Live Updates: मध्य प्रदेश सहित पांच राज्यों के विधानसभा चुनावों के एग्जिट पोल के नतीजे बस कुछ ही पल में हमारे सामने होंगे. मध्य प्रदेश की बात की जाए तो यहां की 230 सीटों के लिए कड़ा मुकाबला देखने को मिला है. लेकिन बहुमत का जादुई आंकड़ा 116 है. ओपिनियन पोल का क्या कहना है यह भी महत्वपूर्ण होगा कि राज्य में फिर से कमल खिलेगा या फिर कमलनाथ आएंगे. इसके साथ ही छोटे दलों और निर्दलीय विधायकों की भूमिका महत्वपूर्ण हो सकती है. एग्जिट पोल के नतीजों और विश्लेषण के लिए लगातार इस लाइव ब्लॉग के साथ बने रहें.

नवीनतम अद्यतन

  • MP Exit Poll LIVE: बीजेपी को स्‍पष्‍ट बहुमत?

    एक्सपर्ट्स का मानना है कि यदि एग्जिट पोल का लब्बोलुआब देखा जाए तो मध्य प्रदेश में बीजेपी वापसी कर रही है. प्रतिशत में बीजेपी को 47 और कांग्रेस को 41 प्रतिशत मिलते नजर आ रहे हैं. उधर अधिकांश पोल में एमपी में बीजेपी-कांग्रेस के बीच कड़ी टक्‍कर बताई गई लेकिन कुछ एग्‍ज‍िट पोल में बीजेपी को स्‍पष्‍ट बहुमत भी दिखाया गया है

  • MP Exit Poll LIVE: बीजेपी को स्‍पष्‍ट बहुमत?

    एक्सपर्ट्स का मानना है कि यदि एग्जिट पोल का लब्बोलुआब देखा जाए तो मध्य प्रदेश में बीजेपी वापसी कर रही है. प्रतिशत में बीजेपी को 47 और कांग्रेस को 41 प्रतिशत मिलते नजर आ रहे हैं. उधर अधिकांश पोल में एमपी में बीजेपी-कांग्रेस के बीच कड़ी टक्‍कर बताई गई लेकिन कुछ एग्‍ज‍िट पोल में बीजेपी को स्‍पष्‍ट बहुमत भी दिखाया गया है.

  • MP Exit Poll 2023 LIVE: एग्जिट पोल्स के लाइव नतीजों को देखने के लिए लगातार जुड़े रहें.
    मध्य प्रदेश के नतीजे बीजेपी के लिए उत्साह से पूर्ण हैं. नतीजों पर बारीक विश्लेषण..

  • MP Exit Poll 2023: MP के लिए Polstart का Exit Poll:
    मध्य प्रदेश में POLLSTART के भी एग्जिट पोल का आकड़ा देख लीजिए..

    BJP: 106-116
    Congress: 111-121

  • Exit Poll LIVE: मध्य प्रदेश के एग्जिट पोल के नतीजे आ चुके हैं. शिवराज की अगुवाई वाली सरकार पर जनता ने एक बार फिर से मुहर लगा दी है. कई एग्जिट पोल्स में बीजेपी की सरकार बनती नजर आ रही है.

  • MP Chunav Live पिछले चुनाव का हिसाब-किताब क्या था?

    अगर मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव 2018 के नतीजों की बात करें तो उस समय कांग्रेस को तगड़ी बढ़त हासिल हुई थी. कांग्रेस सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी और कुल 114 सीटों पर जीत हासिल की थी, जबकि बीजेपी को 109 सीटें हासिल हुईं. इसके अलावा बसपा दो सीटों पर जीत दर्ज की थी, सपा के खाते में 1 और 4 निर्दलीय विधायक बने थे. कमलनाथ ने सरकार बनाई थी. हालांकि बाद में सिंधिया की बगावत के बाद बीजेपी ने सरकार बना ली थी.

  • Exit Poll LIVE: एग्जिट पोल से किसकी होगी बल्ले-बल्ले?

    मध्यप्रदेश में 230 सीटों की विधानसभा में बहुमत का जादुई आंकड़ा 116 है. अब एग्जिट पोल पर निगाहें हैं. एग्जिट पोल इसलिए भी महत्वपूर्ण माना जाता है क्योंकि इसी भविष्यवाणी से यह अंदाजा लगाया जा सकेगा कि चुनावी परिणाम मे किस पार्टी की बल्ले-बल्ले हो सकती है और किसको मायूसी हाथ लगेगी. 

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link